रयात बाहरा यूनिवर्सिटी की ओर से इनोस्पायर- इनोवेट स्टार्ट एक्सल का आयोजन

By Firmediac news Nov 6, 2023
Spread the love

 

 

मोहाली 6 नवंबर (गीता)। रयात बाहरा यूनिवर्सिटी की ओर से चाहवान उद्दमियों को प्रेरित करने और उत्साहित करने के लिए एक दिवसीय ईवैंट इनोस्पायर- इनोवेट स्टार्ट एक्सल का आयोजन करने के संस्था इनोवेशन मिशन, पंजाब के साथ हाथ मिलाया गया। इस इवैंट का उदेश्य विद्यार्थियों, फैकल्टी और स्टाफ को नवीनीकरण विचारों के साथ आने और उद्दमता को आगे बढाने के उत्साहित करना था।
इस दौरान अपने संबोधन में पंजाब में रोजगार उत्पति, हुन्नर विकास और सिखलाई कार्यालय के डिप्टी डायरैक्टर मेजर हरप्रीत सिंह ने बदलते संसार के अनुकूल होने की महत्तता पर जोर दिया। उन्होंने जरूरी जरूरतों पर चर्चा की और सफल कारोबार कैसे शुरू करना है, इस बारे मार्गदर्शन प्रदान किया । उन्होंने दुनियां पर अपनी पहचान बनाने लिए निडर होने और चुणौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने उपस्थित लोगों को समय की कीमत पर जोर दिया।
इस के बाद, इनोवेशन मिशन पंजाब से अधीराज आहलूवालिया ने उद्दमता के संकल्प की व्याख्या की और साथिकता की महत्तता पर जोर दिया और हल पेश किया, इसके अलावा मार्केट योग्यता की पहचान की। आहलूवालिया ने सफल कारोबारी विचार विकसित करने के लिए लिए मुख्य समस्याओं को कल करने और दूसरों को लाभ पहुंचाने के तरीके ढूंढने की जरूरत पर जोर दिया।
इस दौरान रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा ने विद्यार्थियों को अपने नए विचारों के साथ आगे बढन की अपील की। अपने भाषण दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को प्रेरित और उत्साहित किया, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि झिजक, डर और अंतरमुखी रवैये सिर्फ व्यगतीगत सफलता में रूकावट डालते हैं। रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डा. परविन्दर सिंह ने भी विद्यार्थियों को सफल उद्दमी बनने की ओर पहला कदम उठाने के लिए प्रेरित किया। अमित सिंह अटवाल, डायरैक्टर कार्पोरेट रिलेशनज ने इस बात पर जोर देकर उपस्थित सभी को प्रेरित किया कि रोजगार कोई भी चुणौती नहीं है, इस की वजाए, यह विचार और नवीनता है जो आखिरकार नौकरी की मार्केट में सफलता निर्धारित करते हैं। इस मौके डा. मनोज बाली, यू.एस.एस.के डीन ने भी अलग-अलग क्षेत्रों के विद्यार्थियों को उत्साहित किया। इस समागम की शुरूआत में रियाप्रीत कौर, पारसा और आराधना भट्टी की ओर से मंच संचालन किया गया। प्रेरनादायक लैक्चरों के बाद इंटरएक्टिव सैशनों दौरान विद्यार्थियों और फैक्ल्टी द्वारा अपने सवाल रखे गए जिसका माहिरों की ओर से उत्तर दिए गए, श्रीमती गरिमा महिता और श्रीमती विपन ने इंटरऐक्टिव सैशन का संचालन किया। समागम की समाप्ति धन्यवाद के प्रस्ताव और उज्जवल विचार पैदा करने एवम उद्दमता को आगे बढाने के लिए नई प्रेरणा की भावना के साथ हुई।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *