रयात बाहरा यूनिवर्सिटी की ओर से उद्दमी दिवस के सबंध में एक्सपर्ट टॉक का आयोजन

By Firmediac news Nov 16, 2023
Spread the love

 

मोहाली 16 नवंबर (गीता)। रयात बाहरा यूनिवर्सिटी की ओर से उद्दमी दिवस मनाया गया, जिस में प्रसद्वि उद्दमी अनिल सेठी के माहिर भाषण का आयोजन किया गया। दिन की शुरूआत मुख्य मेहमान के पर शामिल हुए रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा के प्रेरणादायक भाषण के साथ हुई।
रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के वाईस-चांसलर डा. परविन्दर सिंह ने विद्यार्थियों को नए विचारों और विचारों के साथ आगे आने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने आम आदमी को दरपेश समस्याओं बारे सोचने और उन समस्याओं के हल की बात की । इस मौके डा. मनोज बाली डीन (यू.एस.एस.) ने उपस्थित उद्दमी दिवस मौके अनिल सेठी, जो कि एक उद्योगपति, सिविल ठेकेदार एवम साईंस एसोसिएट के संस्थापक, रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के पूर्व कर्मचारी ने एक प्रभावशाली उद्दमी यात्रा सांझी की। उन्होंने एक उद्दमी बनने की ओर जरूरी कदमों के बारे में बताया, जिसकी शुरूआत किसी व्यक्ति की दिलचस्पी के क्षेत्र की पहचान करने और हिंमत के साथ जोखिमों को स्वीकार करने के साथ होती है। अपने जीवनके अनुभवों को समझते हुए, सेठी ने अध्यापन से करियर के महत्त्वपूर्ण मौकों को हासिल करने के लिए अपनी तबदीली का वर्णन किया, सफलता प्राप्त करने की चाबी के तौर पर जनून की महत्तता पर जोर दिया। इस मौके स्पष्ट उदाहरणों के जरिए सेठी ने विद्यार्थियों को उनके जनून को पहचानने और उनका पीछा करने के लिए गहराई के साथ साथ मार्गदर्शन किया। उन्होंने कारोबार करने की पेचीदगियों को समझने, मार्केट गतिशीलता को समझने के लिए सफल उद्दमों की योगताओं को उजागर करने, सामाजिक चुनौतियों को हल करने और मुनाफा कमाने की महत्तता पर जोर दिया।
इस भाषण के बाद विद्यार्थियों के पोस्टर मेकिंग मुकाबले करवाए गए जिस में 50 के करीब विद्यार्थियों ने भाग लिया। विजेताओं में पहला स्थान दीपती, दूसरा स्थान हिमानी और नैनसी, तीसरा स्थान आशूतोष, दमनप्रीत और अर्जुन ने हासिल किया। सैशन की समाप्ति मौके डा. रवनीत कौर ने विद्यार्थियों को उची सोच, प्रेरनादायक दिमाग और उद्दमी लैंडसकेप की पड़ताल करने के लिए बेहतर ढंग के साथ करने के लिए प्रेरित किया।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *