रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में विज्ञान मेले का आयोजन किया गया विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता में माधव आहूजा प्रथम, रुद्राक्ष मोंगा और प्रिया ठाकुर द्वितीय और मलीहा ने तृतीय पुरस्कार जीता

By Firmediac news Apr 25, 2024
Spread the love

 

मोहाली 25 अप्रैल ( गीता ) । विज्ञान मेला साइंस ब्रेनियाक्स का आयोजन इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रांसलेशनल हेल्थ साइंस और रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के जीवन विज्ञान विभाग द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था। इस अवसर पर स्टार्टअप डिस्प्ले, प्रोजेक्ट डिस्प्ले, कोलाज मेकिंग और पोस्टर मेकिंग फोटोग्राफी, विज्ञान मॉडल और स्वस्थ भोजन प्रतियोगिता सहित विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए कुलपति डॉ. परविंदर सिंह ने साइंस ब्रेनियाक्स पर अपने विचार साझा किये। छात्र कल्याण डीन डॉ. सिमरजीत कौर ने गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिभागियों का स्वागत किया और उन्हें अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।
आईटीएचएस की संस्थापक और निदेशक ज्योति गढ़ेवाल ने कहा कि साइंस ब्रेनियाक्स के आयोजन का उद्देश्य छात्रों को विभिन्न गतिविधियों में शामिल होने के लिए एक मंच प्रदान करना है जो उनके कौशल और क्षमताओं को बढ़ाते हैं। डॉ. कुमार अभिराम झा, मुख्य वैज्ञानिक, जियोस्टार, यूएसए, प्रोफेसर ए.के. सिन्हा, मानव विज्ञान विभाग, पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ और डॉ. इंदु शर्मा, प्राणीशास्त्र विभाग, पंजाब विश्वविद्यालय, जूरी सदस्य थे। डॉ. नीना मेहता, डॉ. मनोज बाली, डॉ. सोनिया वट्टा ने भी प्रतियोगिताओं को जज किया। आईटीएचएस निदेशक डॉ. पुलकेश पुरकैत ने साइंस ब्रेनियाक्स के महत्व पर प्रकाश डाला और धन्यवाद दिया। विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता में माधव आहूजा ने प्रथम पुरस्कार, रुद्राक्ष मोंगा और प्रिया ठाकुर ने द्वितीय पुरस्कार और मलीहा ने तृतीय पुरस्कार जीता। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार अर्शप्रीत कौर, दूसरा पुरस्कार अनमोल चैधरी और तीसरा पुरस्कार मुहम्मद यूसुफ डार ने जीता। पोस्टर मेकिंग में अमरजोत कौर ने पहला पुरस्कार, गुरप्रीत कौर ने दूसरा पुरस्कार और मेघा वर्मा ने तीसरा पुरस्कार जीता। कोलाज मेकिंग में चेस्ता ने पहला, निधि ने दूसरा और अफशां ने तीसरा पुरस्कार जीता। इस आयोजन की विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी सम्मानित किया गया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *