रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में टेक्नो विरसा- 2024 की शानदार शुरुआत विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक एवं तकनीकी प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया

By Firmediac news Apr 29, 2024
Spread the love

 

मोहाली 29 अप्रैल ( गीता ) । तीन दिवसीय तकनीकी और सांस्कृतिक मेला टेक्नो विरसा-2024 का आज रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में भव्य शुभारंभ हुआ।
विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था क्योंकि उन्होंने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उत्साहपूर्वक भाग लिया। उद्घाटन समारोह के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लोक नृत्य, समूह नृत्य, शास्त्रीय नृत्य, गीत आदि शामिल थे। स्किट्स और मिमिक्री, डिबेट और माइम में भी भारी भागीदारी देखी गई, हालांकि, गिधा और भांगड़ा कार्यक्रमों ने भी दर्शकों को नाचने पर मजबूर कर दिया। युवा लड़के और लड़कियाँ अपनी रंग-बिरंगी पोशाकें पहन कर ढोल की थाप पर नृत्य कर रहे थे और दर्शकों ने उत्साहपूर्वक उनकी सराहना की। इसके अलावा, उद्घाटन दिवस पर अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पश्चिमी समूह नृत्य, पश्चिमी एकल नृत्य, भारतीय शास्त्रीय नृत्य और हल्के गायन और लोक गीत शामिल थे।
इस बीच, विश्वविद्यालय के चांसलर और रयात बाहरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष गुरविंदर सिंह बाहरा ने उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता की। छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य छात्रों में सरलता और नवीनता पैदा करना और उन्हें पाठ्यपुस्तकों से परे दुनिया का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करना है। इस मौके पर चांसलर गुरविंदर सिंह बाहरा ने एक हजार से ज्यादा क्षमता वाले नए ऑडिटोरियम का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर अन्य लोगों के अलावा रियात बाहरा ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट गुरिंदर बहरा, वाइस प्रेसिडेंट डॉ. एसएस सहगल, डीन एकेडमिक्स डॉ. एसके भी मौजूद थे। बंसल, रजिस्ट्रार डॉ. दिनेश शर्मा आदि मौजूद रहे।
रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. इस अवसर पर बोलते हुए, परविंदर सिंह ने कहा कि छात्रों के जीवन में ऐसे टेक-फेस्ट की भूमिका बहुत बड़ी है क्योंकि वे छात्रों के समग्र व्यक्तित्व का विकास करते हैं और रयात बाहरा समूह छात्रों के तकनीकी कौशल को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस तरह के टेक-फेस्ट उभरते टेक्नोक्रेट्स के ज्ञान के आधार को बढ़ाते हैं क्योंकि छात्रों द्वारा पढ़ी जाने वाली पाठ्यपुस्तकों को समझने में हमेशा समय लगता है। इसलिए विद्यार्थियों को ऐसे कार्यक्रमों में अधिक से अधिक भाग लेना चाहिए। इस बीच परिसर में जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों के समानांतर तकनीकी सत्र भी चल रहे थे। इन सत्रों में विद्यार्थियों ने भी पूरी भागीदारी निभाई। यह महोत्सव दो और दिनों तक चलेगा और 1 मई की शाम को समाप्त होगा जब पंजाबी गायक और अभिनेता जॉर्डन संधू अपने लाइव प्रदर्शन से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। जॉर्डन संधू कई लोकप्रिय गानों के अलावा अपने सिंगल ट्रैक तीजे वीक, मुच राखी आ और हैंडसम जट्टा से पंजाबियों के दिलों पर राज करते हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *