रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में पाईथन पर वर्कशाप का आयोजन

By Firmediac news Nov 28, 2023
Spread the love

 

मोहाली 28 नवंबर (गीता)। रयात बाहरा यूनिवर्सिटी के कप्यूटर एप्लीकेशन विभाग की ओर से पायथन विद्द एआई और डाटा साईंस पर एक सप्ताह वर्कशाप का आयोजन आयोजन किया गया। इस मौके पुष्कर रावत, सीईओ, चूरामनी शर्मा, जनरल मैनेजर, और हरजिन्दर कौर टीम लीडर, नोवेम कंटरोलर ने इस वर्कशाप का संचालन किया। पुष्कर रावत, जो कि इस प्रोग्राम के विशेष मेहमान थे, ने हा कि इस वर्कशाप का फोक्स उद्योग और एकाडमिक अंतर को कम करना और विद्यार्थियों के लिए नौकरी की तैयारी का मजबूत नींव रखना है।
उन्होंने कहा कि वर्कशाप का उद्ेश्य विद्यार्थियों को सूचना तक्नोलोजी के क्षेत्र में सफल माहिर बनने में मदद करना है और विकास कार्यो एवम चुणौतीपूर्ण गतीविधियों में शामिल होने के साथ प्रमुख पायथन हुन्नरों का र्निमाण करने के साथ साथ असल-संसार की समस्याओं को हल करने के लिए उपयोगी एलगोरिदम लागू करना, प्रोग्राम लिखना , वास्तविक डेटा विज्ञान प्रोजैक्टों में पाईथन को लागू करना और साधारन मशीन सिखलाई माडल बनाना है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति निजी और पेशेवर विकास को यकीनी बनाने और संस्था की खुशहाली में योगदान पाने के लिए हुन्नर हासिल कर सकता है।
उन्होंने आगे कहा कि उद्योगों में तेजी के साथ डिजीटल तबदीली के साथ पाईथन में हुन्नरमन्द पेशेवरों की मांग में महत्तवपूर्ण बढोतरी हुई है। यह बहुमुखी प्रोग्रामिंग भाषा तक्नीकी संसार में एक नीवं पत्थर के तौर पर उभरी है, इसकी सरलता और लचकता के साथ एप्लीकेशनों और प्रणालियों की एक विशाल श्रेणी को शक्ति प्रदान करती है। इस मौके चांसलर गुरविंन्दर सिंह बाहरा ने आए हुए माहिरों, भाग लेने वाले फैक्ल्टी मैंबरों और विद्यार्थियों को अपनी शुभ कामनाएं दीं। इस से पहले कप्यूटर एप्लीकेशन विभाग की मुख्य अनीता गोयल ने आए मेेहमानों का स्वागत किया । इस वर्कशाप में अंतिम साल के विद्यार्थियों और फैक्ल्टी मैंबरों ने सरगरमी के साथ भाग लिया। वाईस-चांसलर डा. परविन्दर सिंह ने वर्कशाप के विचार की प्रशंसा की और विद्यार्थियों को प्रैक्टिकलएक्सपोजर देने की जरूरत पर जोर दिया। इस मौके बोलते यूनिवर्सिटी स्कूल आफ मैनेजमैंट स्टड्डीज के डीन डा. प्यूश वर्मा ने जोर दे कर कहा कियह वर्कशाप हुन्नर विकास में अहम भूमिका निभाती है और यह समय की जरूरत भी है। उन्होंने इस तरह की गतिविधियों को नियमित तौर पर करवाने की जरूरत पर भी जोर दिया

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *