राजीव कुमार गुप्ता ने गमाडा के मुख्य प्रशासक के रूप में कार्यभार संभाला..आईएएस अधिकारी ने कर्मचारियों से पारदर्शी और समयबद्ध तरीके से काम करने को कहा

By Firmediac news May 24, 2023
Spread the love

मोहाली 24 मई । गमाडा के मुख्य प्रशासक राजीव कुमार गुप्ता ने बुधवार को सीए गमाडा का पदभार ग्रहण कर लिया है । इस दौरान उन्होंने अधिकारियों की एक बैठक भी ली और सभी गमाडा अधिकारियों/ कर्मचारियों को पारदर्शी और समयबद्ध तरीके से काम करने को कहा ।
गौरतलब है कि वर्ष 2016 बैच आईएएस अधिकारी श्री गुप्ता इससे पहले पंजाब स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग के सचिव के पद पर तैनात थे। पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियरिंग स्नातक (बीई) और पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ से अंग्रेजी साहित्य में स्नातकोत्तर, श्री गुप्ता ने निदेशक, उच्च शिक्षा, पंजाब प्रबंध निदेशक, पंजाब प्रबंध निदेशक, पंजाब राज्य कृषि विकास बैंक अतिरिक्त उपायुक्त, एसएएस नगर अपर सचिव, रोजगार सृजन एवं अपर मिशन निदेशक, घर-घर रोजगार मिशन अपर उपायुक्त, रोपड़ अतिरिक्त उपायुक्त, चंडीगढ़ संयुक्त आयुक्त-सह-सचिव, नगर निगम, चंडीगढ़ जिला परिवहन अधिकारी, रोपड़, मोहाली इसमें सब डिविजनल मजिस्ट्रेट, खरड़ और एस्टेट ऑफिसर, ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी शामिल हैं।
गमाडा में अपने काम के पहले दिन, श्री गुप्ता ने नीति, इंजीनियरिंग, संपदा कार्यालय, योजना और वित्त जैसे विभिन्न कार्यालयों के कामकाज की समीक्षा के लिए कई बैठकें कीं। उन्होंने प्राधिकरण के चल रहे विकास कार्यों, आगामी परियोजनाओं और वित्तीय स्थिति की समीक्षा की। श्री गुप्ता ने अधिकारियों से कहा कि संस्था द्वारा आम जनता को प्रदान की जाने वाली विभिन्न सेवाओं का राज्य सरकार की सोच के अनुसार जल्द से जल्द और पारदर्शी तरीके से निपटान करें । सभी अधिकारियों को यह स्पष्ट करते हुए कि सार्वजनिक सेवाओं का समय पर निपटान किया जाए जिसमें उनकी जिम्मेदारी है। मुख्य प्रशासक ने अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित करें कि आम जनता को किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों से लगन से काम करने और निर्माणाधीन परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने को सुनिश्चित करने को कहा।
उन्होंने विभिन्न स्थानों पर वर्षों से हो रहे अवैध निर्माणों पर चिंता व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारियों को नियमित कार्रवाई करने और ऐसी गतिविधियों को पूरी तरह से समाप्त करने का निर्देश दिया ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *