रूद्व्राक्ष की माला की जाप से किसी भी भगवान को किया जा सकता है प्रसन्नः कथा व्यास पंडित किशोर शास्तरी

By Firmediac news Jul 11, 2023
Spread the love

रूद्व्राक्ष की माला की जाप से किसी भी भगवान को किया जा सकता है प्रसन्नः कथा व्यास पंडित किशोर शास्तरी
श्री बाबा बाल भारती समाधा प्राचीन शिव मंदिर में आयोजित श्री शिव महापुराण का दिव्य और भव्य कार्यक्रम के चैथेे दिन गणमान्य व्यक्तियों को हुआ सम्मान

मोहाली 11 जुलाई (गीता)। खास करके सावन के पवित्र महीने में यदि कोई भी भक्त अपने ईष्ट की जाप करता है तो इसमें कोई शक नहीं िकवह अपने किसी भी ईष्ट देवता व भगवान को प्रसन्न करने से वंचित रह जाए। इसके अलावा भगवान शिव को प्रसन्न करना है तो बेल पतर और रूद्व्राक्ष की माला की जाप हर किसी को जरूर करना चाहिए । उपरोक्त विचार मटौर स्थित श्री बाबा बाल भारती समाधा प्राचीन शिव मंदिर में बाबा बाल भारती वैलफेयर कमेटी एवम महिला मंडल की अध्यक्षता में सावन माह के उपलक्ष्य पर 8 से 16 जुलाई तक श्री शिव महापुराण का दिव्य और भव्य कार्यक्रम का आयोजन के चैथे दिन कथा व्यास पंडित किशोर शास्तरी ने कथा का श्रवण करवाते हुए श्रद्वालुओं के समुख्य वयक्त किए ।
जबकि इससे पहले बाबा बाल भारती वैलफेयर कमेटी के प्रधान और मंदिर के मुख्य सेवादार तिरलोचन सिंह बैदवान , मास्टर वासुदेव कौशिक और उनकी समूची टीम और महिला संर्कीतन मंडल की समूची टीम ने मंदिर में आए हुए गणमान्य व्यक्तियों को स्मरिती चिन्ह भेंट करके स्वागत किया और मंदिर कार्यक्रम में पहुंच का भगवान शिव का आर्शीवाद लेने व कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आभार भी व्यक्त किए । उन्होंने बताया कि सोमवार को यजमान के तौर पर धर्मवीर गर्ग, सुनीता रानी ने अपनी सेवा निभाई । इस दौरान महिला मंडल प्रधान श्रीमति पूनम कौशिक और उनकी समूची टीम ने मंदिर आने वाले श्रद्वालुओं का जोरदार स्वागत किया ।
उन्होंने बताया कि सैक्टर-71 स्थित मंदिर में 8 जुलाई से लेकर 16 जुलाई तक सोहाना स्थित बद्री नारायण मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित किशोर शास्तरी एवम कथा व्यास द्वारा श्री शिव महापुराण का दिव्य और भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसके चैथे दिन श्रद्वालुओं ने बढ चढ कर हिस्सा लिया और कार्यक्रम के समापन मौके महाआरती में भी हिस्सा लिया। इसके बाद मंदिर आए श्रद्वालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। उन्होंने मोहाली शहर के लोगों और अन्य श्रद्वालुओं से भी मंदिर में आयोजित महा शिव पुराण कथा में शिरकत करने और भगवान शिव का आर्शीवाद लेने के लिए अपील की है । उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम मटौर स्थित श्री बाबा बाल भारती समाधा प्राचीन शिव मंदिर में पूरी श्रद्वा-भाव एवम उत्साहपूर्वक मनाया जा रहा है ।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *