रोटरी क्लब चंडीगढ़ द्वारा सीजीसी लांडरां के सहयोग से ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया वोलेंटियर्स ने 235 यूनिट रक्तदान किया

By Firmediac news Nov 8, 2023
????????????????????????????????????
Spread the love

 

मोहाली 8 नवंबर (गीता)। चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज, लांडरां में आयोजित हुए ब्लड डोनेशन कैंप में, छात्रांे और संस्थान के कर्मचारियों ने मिलकर 235 यूनिट ब्लड डोनेट किया। यह आयोजन रोटरी क्लब चंडीगढ़ ने सीजीसी लांडरां के डीएसडब्लयू डिपार्टमेंट के साथ मिलकर किया था। कैंप में 270 वोलेंटियर ब्लड डोनेट करने के लिए पहुंचे। ब्लड यूनिट रोटरी और बल्ड बैंक सोसाईटी रिसोर्स सेंटर सैक्टर 37, चंडीगढ़ को दिया जाएगा, जो रोटरी क्लब चंडीगढ़ और ब्लड बैंक सोसाईटी ऑफ चंडीगढ़ का एक जोईंट वैंचर है। ब्लड डोनेट करने वाले लोगों को थैलेसीमिया के बारे में भी जागरुक किया गया, यह एक ऐसा डिस्आर्डर है जिसमें शरीर में हीमोग्लोबिन सामान्य से कम बनता है। उनसे आग्रह किया गया कि वे इस स्थिति के लिए अपनी जांच करवाएं और इसके साथ ही अपने परिवार और दोस्तों को भी थैलेसीमिया का परीक्षण करवाने के लिए प्रेरित करें जिससे आने वाली संतोनों में इस डिस्आर्डर को ट्रांसफर होने के जोखिम को कम किया जा सके।
इस कैंप का उद्घाटन सीजीसी लांडरां के प्रेसीडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने रोटरी क्लब, चंडीगढ़ के प्रेसीडेंट अनिल चड्डा और मिस टीना विर्क, डायरेक्टर कम्यूनिटी सर्विस, रोटरी क्लब चंडीगढ़ तथा सीजीसी के डीन्स और डायरेक्टर्स की मौजूदगी में किया गया। इस पहल के लिए अपनी सराहना व्यक्त करते हुए, सीजीसी लांडरां के प्रेसीडेंट रशपाल सिंह धालीवाल ने इस नेक पहल के लिए उत्साह दिखाने के लिए डोनर्स की दिल से सराहना की।
श्री अनिक चड्डा और मिस टीना विर्क ने कैंप को बड़ी सफलता प्रदान करने के लिए सीजीसी लांडरां के मैनेजमेंट, स्टूडेंट्स और फैकल्टी मेंबर्स सहित डीन स्टूडेंट वैल्फेयर मिस गगनदीप कौर भुल्लर का धन्यवाद किया। मिस विर्क ने आर्थिक रुप से कमजोर वर्गों सहित जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों को प्लेटलेट्स और रक्त निशुल्क प्रदान करने में मदद करने के लिए सेक्टर 37 में रोटरी और ब्लड बैंक सोसाईटी रिसोर्स केंद्र की प्रतिबद्धता को रेखांकित करने के साथ साथ ब्लड डोनेशन के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने यह भी बताया कि यह सुविधा 24 घंटे 7 दिन उपलब्ध है।
इस ब्लड डोनेशन कैंप में युवाओं को निस्वार्थ सामाजिक सेवा में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के अलावा उन्हें रक्तदान के महत्व को समझाने का प्रयास किया गया। ऐसे कार्य से कई लोगो ंकी जान बचाई जा सकती है। कैंप में विभिन्न चिकित्सा आवश्यकताओं का ध्यान रखते हुए डॉक्टरों की एक समर्पित टीम्स ने प्री मेडिकल परीक्षण भी किया।

????????????????????????????????????
????????????????????????????????????
????????????????????????????????????

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *