वार्षिक स्टेज शो राजमटाज में मानव मंगल के स्टूडेंट्स की हर प्रस्तुति में दिखी काबलियत

By Firmediac news Sep 4, 2023
Spread the love

वार्षिक स्टेज शो राजमटाज में मानव मंगल के स्टूडेंट्स की हर प्रस्तुति में दिखी काबलियत
पारंपरिक ड्रेस में राजस्थान की संस्कृति के रंग में रंगे नजर आए पांचवीं और छठी के स्टूडेंट्स

 

Firmedia C News Channel Team 

मोहाली 4 सितंबर (गीता)। मानव मंगल स्मार्ट स्कूल, मोहाली के पांचवीं और छठी कक्षाओं के स्टूडेंट्स ने वार्षिक स्टेज शो राजमटाज में अपनी हर प्रस्तुति में काबलियत का परिचय दिया। स्टूडेंट्स की हर सांस्कृतिक प्रस्तुति पसंद की गई तथा दर्शकों ने तालियां बजाकर उनकी खूब सराहना भी की। समारोह में एक तरफ मां के महत्व को बताती प्रस्तुति थी तो दूसरी तरफ योग के महत्व का संदेश देती प्रस्तुति। छात्रों की किसी प्रस्तुति ने दर्शकों को गुदगुदाया तो किसी ने उनकी आंखें नम कर दीं । राजस्थान के लोकप्रिय गीत ‘लुक छुप न जाओ जी’ पर पांचवीं (ए) और छठी (एफ) सेक्शन के स्टूडेंट्स की मनमोहक प्रस्तुति ने खूब तालियां बटोरीं। राजस्थान की पारंपरिक ड्रेस पहन कर मंच पर स्टूडेंट्स पूरी तरह से राजस्थान की संस्कृति के रंग में रंगे हुए नजर आए। स्कूल के डायरेक्टर संजय सरदाना ने इस प्रोग्राम के लिए स्टूडेंट्स और टीचर्स की कड़ी मेहनत की सराहना की।
रंगारंग कार्यक्रम का आगाज पांचवीं (ई) और छठी (ए) सेक्शन के स्टूडेंट्स की ओर से पेश प्रेयर डांस से हुआ जिसमें छात्रों ने बहुत ही जोश के साथ भगवान कृष्ण के गीत पर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इससे पहले स्कूल की प्रिंसिपल की ओर से वर्ष 2021-22 और 2022-23 में स्कूल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया। पांचवीं (सी) और छठी (आई) सेक्शन के स्टूडेंट्स ने कव्वाली पेश कर सभागार में बैठे दर्शकों को गुदगुदाया। समारोह में पांचवीं (जी) और छठी (डी) सेक्शन के स्टूडेंट्स ने मां पर भावपूर्ण प्रस्तुति देकर सभागार में बैठे सभी लोगों की आंखें नम कर दीं। कार्यक्रम के अंत में पांचवीं (बी) और छठी (सी) सेक्शन के स्टूडेंट्स ने देश भक्ति के रस में डुबोती प्रस्तुति दी जिसे देखकर दर्शक जोश से भर गए।
समारोह में पांचवीं (डी) सेक्शन के छात्र-छात्राओं की ओर से पेश वेस्टर्न डांस और पांचवीं (एफ) और छठी (ई) सेक्शन के स्टूडेंट्स की ओर से योग करने का लाभ बताती प्रस्तुति भी सभी को पसंद आई। इसके अलावा छठी (जी) सेक्शन के स्टूडेंट्स ने पीयूष मिश्रा के गीत ‘आरंभ है प्रचंड बोले मस्तकों के झुंड’ पर सेमि क्लॉसिकल डांस पेश कर दर्शकों में उर्जा भर दी। छठी (एच) सेक्शन के स्टूडेंट्स की ओर से पेश फैन डांस भी सराहनीय रहा। समारोह की खास बात यह रही कि पांचवीं और छठी कक्षाओं के सभी स्टूडेंट्स ने इसमें हिस्सा लिया। खचाखच भरे सभागार में बैठे बच्चों के पेरेंट्स और ग्रैंडपेरेंट्स ने उनकी प्रस्तुति को अपने मोबाइल में कैद किया। स्कूल की तरफ से सभी स्टूडेंट्स को समारोह के अंत में गिफ्ट भी दिए गए। स्कूल के डॉयरेक्टर संजय सरदाना ने कहा कि स्कूल इस वार्षिक शो के माध्यम से यह सुनिश्चित करता है कि सभी स्टूडेंट्स मंच पर प्रस्तुति दें। इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ता है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *