विधायक कुलवंत सिंह ने खरड़-बनूड़ सड़क से कैलों लिंक और गांव तरोली सड़क को चौड़ा करने का शिलान्यास किया

By Firmediac news Aug 11, 2023
Spread the love


गांव तरोली पहुंचे विधायक बोलेः मोहाली में जल्द शुरू होगी सिटी बस सेवा
मोहाली शहर के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी: कुलवंत सिंह

मोहाली 11 अगस्त (गीता)। विधायक कुलवंत सिंह मोहाली शहर के विकास के अपने वादे को पूरा करते हुए लगातार शहर का विकास कर रहे हैं। कुलवंत सिंह ने जहां बाढ़ के दौरान पूरे समर्पण भाव से प्रभावित इलाकों का दौरा कर लोगों की मदद की, वहीं शहर के विकास पर भी उन्होंने कड़ी नजर रखी है। जिसके बाद आज उन्होंने खरड-बनूड़ सड़क से कैलों लिंक सड़क को चौड़ा करने और मजबूत करने की आधारशिला रखी।
बता दें कि इस सड़क को 10 फीट से 18 फीट तक चौड़ा और मजबूत बनाया जाएगा। इस लिंक रोड की कुल लंबाई 0.750 किमी है और इसका काम शिवा बिल्डर्स खरड़ लॉन्ड्रां रोड, सेक्टर 116 मोहाली को 2 अगस्त 2023 को 6 महीने की समय सीमा के साथ आवंटित किया गया है। इस सड़क पर करीब 50.55 लाख रुपये की लागत आएगी। इस सड़क को 18 फीट तक चौड़ा किया जाना है और मौजूदा 10 फीट से दोनों तरफ 4 फीट तक मजबूत किया जाना है। इस पूरी सड़क के चौड़ीकरण वाले हिस्से में 4 इंच जीएसबी, 6 इंच का पत्थर नये सिरे से बिछाया जाना है, फिर पूरी सड़क की 18 फीट चौड़ाई में 3 इंच पत्थर और 60 एमएम पेवर का प्रावधान लिया गया है।
सड़क का उद्घाटन करने के बाद विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि उन्होंने मोहाली की जनता के सामने यह बात उठाई है कि शहर में किसी भी तरह का कोई विकास कार्य नहीं होने दिया जाएगा। जिसके क्रम में लगातार शहर में विकास कार्य कराये गये हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के पास मोहाली शहर के विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं है। बल्कि उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से भी शहर के विकास पर चर्चा की है। उन्होंने कहा कि मेरा सपना है कि पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ से सटा यह शहर विश्व मानचित्र पर विकास के मामले में अग्रणी बने।
इस बीच उन्होंने गांव तरोली में सड़क का चौड़ीकरण किया। शिलान्यास के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि गांव के लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मोहाली वासियों की लंबे समय से मांग थी कि मोहाली में सिटी बस सेवा शुरू की जाए, जिसके बाद इस संबंध में प्रक्रिया तेज कर दी गई है और जल्द ही मोहाली वासियों को सिटी बस सेवा की सुविधा मिल जाएगी। चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के कार्यालय के स्थान को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में विधायक कुलवंत सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी बन चुकी है और अब पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार है। जबकि राष्ट्रीय पार्टियों के कार्यालय चंडीगढ़ में हैं, आम आदमी पार्टी को भी अपना कार्यालय बनाने के लिए चंडीगढ़ में जगह मिलनी चाहिए। इस अवसर पर गांव तडोली में धनवंत रंधावा, जसपाल मसीह, राजेश राणा,शुभ करण राणा, कंवर पाल राणा, चेतन राणा, सुरिंदर सिंह, कुलदीप सिंह, मंजीत राणा, राजू ट्रक प्रधान, मनप्रीत सिंह, अमन, तरनजीत सिंह, बलौंगी थाना प्रभारी पेरीविंकल ग्रेवाल,तरलोचन सिंह काहलो, निंदरी काहलो, जसप्रीत सिंह, सिमरन सिंह कुलदीप सिंह, डॉ.कुलदीप सिंह, पूर्व पार्षद आरपी शर्मा-,अवतार सिंह-मौली वैदवान, सतविंदर सिंह मिंटू मौली, हरमेश सिंह कुंभडा, नंबरदार हर संगत सिंह सोहाना सहित उपरोक्त गांवों के लोग मौजूद थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *