विरासत संभाल के तहत गुरुद्वारा बीबी भानी में बच्चों की गुरबाणी गायन, पगड़ी प्रतियोगिता और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन बड़ी संख्या में सिख बच्चों को विरासत से जुड़ते देख बड़ी राहत मिलती हैः परविंदर सिंह सोहाना

By Firmediac news Nov 4, 2023
Spread the love

मोहाली 4 नवंबर (गीता)। बच्चों को पाखंड से बचाने और गुरमत से जोड़ने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और गुरुद्वारा बीबी भानी जी फेज 7 मोहाली ने 8 से 16 साल तक के बच्चों के लिए गुरबानी कंठ और दस्तार प्रतियोगिता के साथ-साथ पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया।
इस मौके पर विशेष रूप से पहुंचे शिरोमणि अकाली दल हलका मोहाली के मुख्य सेवादार परविंदर सिंह सोहाना ने विजेता बच्चों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर बोलते हुए परविंदर सिंह सोहाना ने कहा कि इस आयोजन की विशिष्टता यह है कि सैकड़ों बच्चे इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने आए, जिससे मन को बहुत शांति मिली। परविंदर सिंह सोहाना ने कहा कि आने वाले दिनों में ये प्रतियोगिताएं हलके के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित की जाएंगी। इस मौके पर मुख्य सेवादार परविंदर सिंह सोहाना ने भी कहा कि बड़ी संख्या में सिख युवा पतितपन का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए सिख बच्चों को बचपन से ही सिख धर्म और विरासत से जोड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और शिरोमणि अकाली दल लंबे समय से सिख बच्चों को अपनी विरासत से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं और पूरे मोहाली निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रों में ऐसी प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इसके सार्थक परिणाम अब सामने आने लगे हैं। इस अवसर पर उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बीबी भानी जी, बीबी परमजीत कौर लांडरां शिरोमणि कमेटी सदस्य, भाई जतिंदर सिंह प्रचारक, सुरिंदरजीत सिंह, खुशविंदर सिंह, डॉ. मंजीत सिंह और महेंद्र सिंह, सचिव गुरुद्वारा बीबी भानी सहित पूरी कमेटी को दिल से धन्यवाद दिया। इस अवसर पर उन्होंने सभी सिख दर्दियों और गुरु नानक नाम लेवा संगत से अनुरोध किया कि वे इस मूल्यवान कार्य में और अधिक योगदान दें ताकि सिख बच्चों को पतितपन से बचाया जा सके और उन्हें अपनी विरासत से जोड़ा जा सके। इस मौके पर सरबजीत सिंह पारस, रमनदीप सिंह बावा, सतनाम सिंह लांडरां, सविंदर सिंह उबराय भी मौजूद थे।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *