वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया पर गुटका साहिब का अपमान करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग परविंदर सिंह सोहाना, चरणजीत सिंह कालेवाल और गुरबख्श सिंह मैनेजर गुरुद्वारा अंब साहिब ने एसएसपी को शिकायती पत्र सौंपा

By Firmediac news May 26, 2023
Spread the love

 

मोहाली 26 मई (गीता)। शिरोमणि अकाली दल मोहाली के प्रधान सेवादार परविंदर सिंह सोहाना, चरनजीत सिंह कालेवाल सदस्य सरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और गुरबख्श सिंह मैनेजर अंब साहिब ने एसएसपी मोहाली को एक लिखित शिकायत देकर एक सार्वजनिक वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है कि वह गुटका साहिब का अनादर कर रहा है , इसलिए 15 दिनों के भीतर भीतर इसको हिरासत में लेकर उचित कार्रवाही की जाए । इसके अलावा इस तरह की बेअदबी किए जाने से रोकी जाए। शिकायत के साथ इस वीडियो की कॉपी भी एसएसपी को दी गई है।
शिकायतकर्ताओं ने कहा है कि उक्त व्यक्ति, जिसका व्हाट्सएप है और इस वीडियो में सिख समुदाय के बारे में बहुत कुछ कह रहा है और खुलेआम धमकी दे रहा है कि वह 15 दिनों के बाद फिर से गुटका साहिब का अपमान करेगा। उन्होंने कहा कि इससे सिखों के दिल को ठेस पहुंची है। सिखों का दिल टूट गया है और सिख समुदाय में काफी गुस्सा है। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि यह प्राथमिकी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, श्री अमृतसर साहिब के आदेश के अनुसार दर्ज की जा रही है, ताकि आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द उचित कार्रवाई की जा सके और आगे से उल्लंघन को रोका जा सके।
अपने पत्र में, उन्होंने अनुरोध किया कि इस आदमी की तलाशी ली जाए और उचित कानूनी कार्रवाई की जाए और सख्त से सख्त सजा दी जाए। ताकि अब से सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचाई जा सके। नहीं तो सिख संगठन, संगठन और संगतों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि इस व्यक्ति द्वारा 15 दिन का समय दिया गया है, इसलिए 15 दिन से पहले इस व्यक्ति को कानूनी हिरासत में ले लिया जाए, ताकि यह और अपराध न कर सके।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *