शिरोमणी अकाली दल ने ग्रेटर मोहाली को विकसित करने और अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे, संस्थानों और आई.टी क्षेत्र को लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाईः सुखबीर सिंह बादल उद्योग और आवासीय वेल्फेयर एसोसिएशनज् ने दावा किया कि कांग्रेस और आप दोनों ने खरड़ और मोहाली की अनदेखी की

By Firmediac news May 3, 2024
Spread the love

 

मोहाली 3 मई ( गीता ) । शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा है कि पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार ने ग्रेटर मोहाली को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, विश्वस्तरीय शिक्षा और अनुसंधान सुविधाएं और एक समृद्ध सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र बनाने के अलावा इसका विकास गुड़गांव को पछाड़ रहा है।
अकाली दल अध्यक्ष ने लोगों से अकाली दल को वोट देने की अपील की ताकि ग्रेटर मोहाली क्षेत्र को एक महानगर के रूप में विस्तारित करने का मार्ग प्रशस्त हो जिससे की रोजगार बढ़ेगा और राज्य के लिए राजस्व उत्पन्न होगा। अकाली दल अध्यक्ष ने यह टिप्पणी खरड़ और मोहाली दोनों विधानसभा क्षेत्रों में पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान की , जहां यात्रा को जोरदार समर्थन मिला। सरदार बादल के साथ पार्टी के श्री आनंदपुर साहिब के उम्मीदवार प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा थे। उन्होने हलके के लोगों के साथ बातचीत की। दोनों हलकों में युवाओं ने यात्रा में भाग लिया और मोहाली में अकाली दल अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया तथा हर पड़ाव पर उन्हे फूलों की वर्षा की गई तथा माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया।
पंजाब बचाओ यात्रा के बड़े पैमाने पर स्वागत के लिए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए सरदार बादल ने कहा,‘‘यह उस पार्टी के लिए भी एक पुरस्कार है, जिसने मोहाली को एक नींद वाले शहर से एक हलचल भरे शहर में विकसित किया, जो दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है।’’ उन्होने कहा कि अकाली दल ने न केवल मोहाली और खरड़ के व्यस्थित और वैज्ञानिक विस्तार की योजना बनाई, बल्कि विश्व स्तरीय बुनियादी ढ़ांचे और संस्थान भी बनाए हैं।
इस बारे में अन्य जानकारी देते हुए बादल ने कहा कि पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार ने मोहाली में स्थापित अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे के परिणामस्वरूप शहर का तेजी से विकास हुआ और बाहरी दुनिया के साथ जुड़ने के अलावा वााणिज्य में भी बढ़ोतरी हुई। उन्होने कहा,‘‘ हवाई अडडे के कारण ही आई टी क्षेत्र ने भी मोहाली में अपनी पकड़ बनाई है। उन्होन यह भी खुलासा किया कि कैसे उन्होने स्वयं उद्योग प्रमुखों को मोहाली में इंडियन स्कूल आॅफ बिजनेस की स्थापना के लिए राजी किया था तथा कहा कि पिछली अकाली दल सरकारे विश्व प्रसिद्ध आईआईएसईआर और इंस्टीटयूट आॅफ नैनो सांइस एंड टेक्नोलाॅजी की स्थापना भी की थी। उन्होने यह भी बताया कि कैसे उन्होने बेंगलुरू और हैदराबाद में आईटी कंपनियों के प्रमुखों से व्यक्तिगत मुलाकात कर उनसे मोहाली में सुविधाएं स्थापित करने का आग्रह किया था। उद्योग संघ के सदस्यों और आवास भलाई संघों ने भी अकाली दल से मुलाकात कर खुलासा किया कि कैसे पिछली कांग्रेस और वर्तमान आप सरकार के कार्यकाल के दौरान पिछले सात सालों से खरड़ और मोहाली में सभी बुनियादी ढ़ांचे का विकास बंद हो गया है। लोगों ने कहा कि बुनियादी ढ़ांचे का विकास तो भूल ही जाओ, यहां तक कि अकाली दल के कार्यकाल के दौरान बनाए गए बुनियादी ढ़ांचे का रखरखाव भी नही किया जा रहा है। उन्होने यह भी शिकायत की कि खरड़ में नगर परिषद को जानबूझकर फंड की कमी की जा रही है, जबकि आप सरकार द्वारा मोहाली शहर को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है। इस यात्रा के दौरान दोनों हलकों के इंचार्ज रंजीत सिंह गिल और परविंदर सिंह सोहाना के साथ-साथ कमलजीत सिंह रूबी, हरजीत सिंह भुल्लर, अजयपाल सिंह मिडडूखेड़ा और परमजीत सिंह काहलों सहित अन्य नेता भी खरड़ और मोहाली में अकाली दल अध्यक्ष के यात्रा के दौरान उनके साथ मौजूद थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *