शिवसेना हिंदुस्तान की अहम बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता ने किया शिरकत, संगठन मजबूत, पंजाब के मुददों पर जमकर बरसे

By Firmediac news Nov 24, 2023
Spread the love

मोहाली 24 नवंबर (गीता)। आज शिवसेना हिंदुस्तान की एक हंगामी बैठक शिवसेना हिंदुस्तान के युवा इकाई पंजाब प्रधान अरविंद गौतम की अध्यक्षता में की गई जिसमें शिवसेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता विशेष रूप से पहुंचे ।
बैठक को संबोधित करते हुए पवन कुमार गुप्ता ने कहा कि सुलतानपुर लोधी में गुरपुरब से ठीक पहले गुरुद्वारा को लेकर निहंगो और पंजाब पुलिस के बीच चल रहा विवाद जिसमें एक होमगार्ड जवान की मौत होना बहुत ही दुखदाई और निंदनीय है । उन्होंने कहा कि निहंगो के पास जो हथियार हैं , वह धार्मिक मर्यादा को प्रदर्शित करते हैं पर जिस तरह से निहंगो द्वारा कानून को हाथ में लेकर हथियारों की दूरवर्तों की जा रही है वह चिंता का विषय है ।
उन्होंने कहा कि गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा मोहाली के एयरपोर्ट पर खाली स्थान के संबंधी स्लोगन लिखवाना खालिस्तानियों द्वारा कायरतापूर्ण रवैया है गुरपतवंत सिंह पन्नू आई. एस. आई पाकिस्तान द्वारा संचालित वह आतंकवादी है जो पाकिस्तान के इशारे पर बोलता है अगर उसमें हिम्मत है तो हिंदुस्तान में आकर देश की एकता और अखंडता पर बोलकर दिखाएं । उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू द्वारा जो आए दिन तिरंगे का अपमान किया जाता है, उसका जवाब कनाडा में बैठे सिख परिवार जो कि कई हजार किलोमीटर दूर बैठा है उसने अपनी जान पर खेल कर तिरंगे की रक्षा कर यह साबित किया है, कि सिखों के प्रति हिंदुस्तान के लिए कितना समर्पण और सद्भाव है । उन्होंने कहा कि कनाडा में स्वामीनाथन मंदिर में जो हमले की बात खालिस्तानी आतंकवादियों द्वारा कही गई है यह उनकी घटिया मानसिकता को दर्शाता है ।
पवन कुमार गुप्ता ने कहा कि शिवसेना हिंदुस्तान की तरफ से कनाडा में रह रहे सभी सनातनियों को आग्रह करना चाहते हैं कि इन खालिस्तानी आतंकवादियों से डरने की जरूरत नहीं है, और इनका डटकर मुकाबला करना चाहिए मंदिर पर हमले को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए ना हिंदुस्तान में और ना विदेश में जहां पर हिंदू भाईचारा रहता है । उन्होंने कहा कि हरदीप सिंह निजर की मौत से खालीस्थानी आतंकवादियों में डर का माहौल है, जिससे वह तिलमिला कर मंदिर पर हमले जैसी कायरता पूर्ण बयान बाजी कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा शिवसेना के सभी संगठनों को जो पंजाब में कार्यरत हैं । उन्हें अपने खुफिया तंत्र की मदद से दबाया जा रहा है क्योंकि पंजाब सरकार को इस बात का एहसास है कि शिवसेना में वह जज्बा है, जो हिंदुओं को पंजाब में संगठित कर एक बड़ी राजनीतिक पार्टी में तब्दील कर सकती है और शिवसेना के कुछ स्वार्थी लोगों को साथ में मिलकर उन्हें अलग-थलग करने का प्रयास कर रहे हैं, उसके बावजूद भी शिवसेना के कार्य करता देश के सामाजिक कार्यों को बहुत शानदार तरीके से निभाते हैं ।
बंदी सिंहों की रिहाई के विषय में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कौन से बंदी सिंह हैं? जिन्होंने निर्दोष लोगों को बम से उड़ा दिया और हजारों निर्दोष हिंदुओं को रेल गाड़ियों से और बसो से उतार कर मार दिया बंदी सिंह वह होता है, जिस ने कोई धर्म युद्ध मोर्चा के लिए लड़ाई लड़ी हो, इन लोगों ने लोकतंत्र में चुने हुए मुख्यमंत्री का कत्ल किया और लोकतंत्र को शर्मसार किया । इन आतंकवादियों की रिहाई मतलब लोकतंत्र की दोबारा हत्या के सम्मान है ।
उन्होंने पंजाब की आम आदमी पार्टी से अपील करते हुए कहा कि जल्द से जल्द हिंदुओं को वह मुआवजा दिया जाए जो नानावती जांच आयोग कमीशन की रिपोर्ट के अनुसार हुआ था जिसमें 781 करोड रुपए हैं जिसके लिए हिंदू धर्म मोर्चा ने संघर्ष किया था, पवन गुप्ता ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर ऐसा नहीं होता तो शिवसेना हिंदुस्तान पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने के लिए पंजाब में हिंदुओं की बड़ी-बड़ी जनसभाएं आयोजित कर पंजाब के हिंदू समाज को एकजुट करेगी। ताकि 35000 आतंकवाद पीड़ित हिंदुओं को पंजाब सरकार और केंद्र सरकार से न्याय दिलाया जा सके। इस मौके अखिलेश सिंह मोहाली जिला प्रभारी,दिनेश कुशवाहा मजदूर सेना जिला मोहाली अध्यक्ष ,भृगु नाथ गिरी जिला मोहाली अध्यक्ष भी मौजूद रहे।

 

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *