श्नाइडर इलेक्ट्रिक की इनोवेशन यात्रा के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी पहुँचने के साथ 4500 लोगों ने ग्रीन योद्धा की शपथ ली

By Firmediac news Nov 1, 2023
Spread the love

मोहाली 1 नवंबर। ऊर्जा प्रबंधन और आधुनिक ऑटोमेशन समाधानों के डिजिटल परिवर्तन में वैश्विक अग्रणी, श्नाइडर इलेक्ट्रिक ने भारत में कंपनी के संचालन की 60वीं वर्षगांठ मनाने के लिए श्नाइडर इलेक्ट्रिक इनोवेशन यात्रा की शुरुआत की थी। भारत के स्थायी ऊर्जा परिवर्तन को आकार देने में डिजिटल प्रौद्योगिकियों के प्रभाव के बारे में विभिन्न क्षेत्रों के युवा छात्रों को अवगत कराने के लिए 60 शहरों की यह यात्रा आज एनएच-5 चंडीगढ़-लुधियाना राजमार्ग पर चंडीगढ़ विश्वविद्यालय और उसके बाद बेस्टेक मॉल पहुंची । इनोवेशन हब को विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों और छात्रों के बीच जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और 4500 से अधिक लोग इसे देखने आए।
इसके अलावा, मेगा इनोवेशन यात्रा कैंपस कार्यक्रम में इन 4500 छात्रों और संकाय सदस्यों ने ग्रीन योद्धा शपथ पर हस्ताक्षर किए, जो अच्छी लड़ाई में शामिल होने और हरित कल के लिए जलवायु-सकारात्मक पद्धतियों के लिए प्रभाव निर्माता बनने के इच्छुक थे। इसने आज के आयोजन को भारत में ग्रीन योद्धाओं का अब तक का सबसे बड़ा सम्मेलन बना दिया है। इससे पहले, इनोवेशन हब दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, भिवाड़ी, मानेसर, कुंडली और यमुनानगर की यात्रा कर चुका है।
इस मौके ईटैप की इलैक्टरिक इंजीनियर टैक्नीकल साक्क्षी मिश्रा ने बताया कि यह कार्बन न्यूट्रल यात्रा भारत के 60 से अधिक शहरों से होकर गुजरेगी, जिसका उद्देश्य देश में श्नाइडर इलेक्ट्रिक की 60 साल की यात्रा और आईओटी, इलेक्ट्रिसिटी 4.0, डिजिटलीकरण और स्थिरता में प्रगति, ऊर्जा प्रबंधन और नेक्स्टजेन ऑटोमेशन क्षेत्र के बारे में ज्ञान प्रदान करके राष्ट्र निर्माण का समर्थन करने की निरंतर प्रतिबद्धता को उजागर करना है। इस पहल के बारे में बोलते हुए, दीपक शर्मा, जोन प्रेसिडेंट ग्रेटर इंडिया और प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्नाइडर इलेक्ट्रिक इंडिया ने कहा, “भारत में हमारी 60 वर्षों की उपस्थिति देश की प्रगति के लिए हमारी स्थायी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। श्नाइडर इलेक्ट्रिक के पास अब 37000 से अधिक कर्मचारी हैं, भारत में 30 विनिर्माण स्थल हैं, जो इसे तीसरा सबसे बड़ा बाजार और समूह के लिए 4 वैश्विक केंद्रों में से एक बनाता है।
जिम्मेदारीपूर्ण विपणन पर कंपनी के जोर पर प्रकाश डालते हुए, रजत अब्बी, वाइस-प्रेसिडेंट ग्लोबल मार्केटिंग, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, श्नाइडर इलेक्ट्रिक इंडिया, ने कहा, “यह कार्बन न्यूट्रल यात्रा देश के कोने-कोने से गुजरते हुए श्नाइडर इलेक्ट्रिक द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले टिकाऊ, डिजिटल एवं आधुनिक ऑटोमेशन समाधानों के बारे में जागरूकता पैदा करेगी। उन्होंने कहा कि श्नाइडर इलेक्ट्रिक इनोवेशन यात्रा नागरिकों से लेकर कॉर्पोरेट्स तक, किसानों से लेकर संस्थानों तक एवं अन्य तक भारत के विविध पारिस्थितिकी तंत्र से जुड़ेगी। इसका उद्देश्य नवोन्मेषी समाधान प्रदर्शित करके जनता के लिए जलवायु परिवर्तन को सरल बनाना और कल के जलवायु योद्धा, ग्रीन योद्धा तैयार करना है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *