श्रीमद भागवत कथा में कथा व्यास स्वामी सुरेश्वरानन्द ने मुखारविंद से श्री किशन जन्मोत्सव प्रसंग सुन गदगद हुए श्रद्वालु म्ंादिर में आने वाले श्रद्वालुओं के पूजा-पाठ व आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में उचित व्यवास्थ करवाना कमेटी पदाधिकारियों का कर्तव्यः महेश चन्द्र मनन

By Firmediac news May 15, 2024
Spread the love

 

मोहाली 15 मई ( गीता ) । मोहाली के फेस-5 स्थित श्री हरि मंदिर संकीर्तन सभा रजिस्टर्ड मोहाली में चल रही श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के चौथे दिन भगवान श्री किशन के जन्मोत्सव को पूरी धूमधाम एवम हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर एक ओर जहां मंदिर में अन्य दिनों की अपेक्षा आज श्रद्वालुओं की भारी भीड देखने को मिली और कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हर उम्र के लोग/ श्रद्वालु पहुंचे हुए थे।
कथा के चौथे दिन एक ओर जहां श्रीमद भागवत कथा व्यास श्री नगली दरबार के संत स्वामी सुरेश्वरानंद पुरी जी महाराज ने पिछले तीन दिनों में सुनाई गई श्रीमद भागवत कथा का संक्षेप प्रस्तुत करके अवगत करवाया, वहीं भगवान श्री किशन के जन्म मौके के कथा आदि से श्रद्वालुओं को खूब निहाल किया और उन्हें प्रभु के चरणों से जोड कर रखने का प्रयास भी किया। इस दौरान स्वामी जी ने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा निःस्वार्थ भाव से की जाने वाली सेवाओं और उत्तम व्यवास्था की प्रशंसा भी की। इस दौरान फेस-5 स्थित श्री हरि मंदिर संकीर्तन सभा रजिस्टर्ड मोहाली मौजूदा प्रधान महेश चन्द्र मनन और उनकी समूची टीम जिसमें सचिव सुरेन्द्र सचदेवा,उपसचिव किशोरी लाल,कोषाध्यक्ष राम अवतार शर्मा,मैंबर सुखराम धीमान,राजकुमार गुप्ता,बलराम धनवान,किशन कुमार शर्मा,चंदन सिंह, हंसराज खुराना,राकेश सोंदी, शिव कुमार राणा,अरूण शर्मा, विजय शर्मा ने बताया कि म्ंादिर में आने वाले श्रद्वालुओं के पूजा-पाठ व आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों में उचित व्यवास्थ करवाना कमेटी पदाधिकारियों का कर्तव्य है, जिसको लेकर उनका यही प्रयास रहा है कि कभी किसी भी श्रद्वालु को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पडे। इस मौके पर मंदिर की महिला सकीर्तन मंडल अध्यक्ष राजबाला,कोषाध्यक्ष सुभाष सचदेवा,राज खुराना, शुभ मनन,चंचल रानी,वीना चौपडा,रीत शर्मा और सुनीता रानी के अलावा भारी संख्या में श्रद्वालुओं ने हिस्सा लिया और श्रीमद भागवत कथा का खूब आनंद माना। उन्होंने बताया कि श्रीमद भागवत कथा के सातों दिन के यजमान के तौर पर सेवा कार्य मैडम मीनू तायल और सुशील तायल परिवार की ओर से निभाई जा रही है। उन्होंने बताया कि श्रद्वालुओं के लिए सातों दिन श्रीमद भागवत कथा के समापन मौके पर अटूट भंडारा और अनेकों तरह के प्रसाद का भंडारा लगाया जा रहा है। मंदिर कमेटी ने मंदिर आने वाले श्रद्वालुओं द्वारा अनुशासन बनाए रखने और मर्यादित तरीके से श्रीमद भागवत कथा में शिरकत करने के लिए तहदिल से आभार व्यक्त किया है। कमेटी पदाधिकारियों का कहना है कि आगे भी उनका प्रयास रहेगा कि ऐसे धार्मिक एव विशाल एवम भव्य कार्यक्रम करवाए जाते रहें।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *