श्री गणेश महोत्सव के पहले दिन कमेटी पदाधिकारियों ने हिन्दू-सिक्ख भाईचारे की पेश की बडी मिशाल पंडाल में गणेश मूर्ति स्थापित करने से पहले करवाया श्री सुखमनी साहिब का पाठ, नामी कीर्तनीयों ने लिया हिस्सा

By Firmediac news Sep 17, 2023
Spread the love

श्री गणेश महोत्सव के पहले दिन कमेटी पदाधिकारियों ने हिन्दू-सिक्ख भाईचारे की पेश की बडी मिशाल
पंडाल में गणेश मूर्ति स्थापित करने से पहले करवाया श्री सुखमनी साहिब का पाठ, नामी कीर्तनीयों ने लिया हिस्सा

 

Firmedia C News Channel Team

मोहाली 17 सितंबर (गीता)। श्री गणेश महोत्सव कार्यक्रम के पहले दिन ही फेस-9 इलाका निवासियों  ने समूह श्री गणेश महोत्सव कमेटी के पदाधिकारियों के सहयोग से हिन्दू सिख  एवम आपसी भाईचारे की बडी मिशाल पेश।
गौरतलब है कि अपने पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक श्री गणेश महोत्सव कमेटी पदाधिकारियों ने जिसमें कमेटी के सरप्रस्त रोमेश दत्त व उनकी समूची टीम के सहयोग से श्री सुखमनी साहिब का पाठ करवाया और यह कार्यक्रम सुबह बारिश के चलते पंडाल में करवाने के जगह गुरूद्वारा साहिब में आयोजित किया गया, जहां इलाका निवासियों ने आपसी भाईचारक की सांझ को प्रस्तुत करते हुए बढ चढ कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान कार्यक्रम में बीबी जत्थों के द्वारा सबसे पहले श्री सुखमनी साहिब का पाठ किया गया उसके बाद भाई लखविंदर सिंह चंडीगढ वाले और भाई बलविंदर सिंह रंगीला व अन्य धार्मिक जत्थे ने गुरवाणी से संगतों को खूब निहाल किया और उनहें गुरू घर से भी जोडने का प्रयास किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व सांसद प्रो प्रेम सिंह चन्दूमाजरा, अकाली नेता परविंदर सिंह सोहाना, डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने गुरूद्वारा साहिब पहुंच कर नतमस्तक हुए और कार्यक्रम का आंनद लिया। इस दौरान श्री गणेश महोत्सव कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा सभी रागी-कीर्तनीय जत्थों  व गणमान्यव्यक्तियों को सिरोपा दे कर विशेश तौर पर सम्मानित किया गया। इस मौके संगतों के लिए अटूट लंगर का आयोजन किया और देर शाम भगवान श्री गणेश जी की भव्य मूर्ति का इलाके में प्रवेश करने पर संगतों / श्रद्वालुओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया और श्री गणेश महोत्सव का पहला दिन बडी ही श्रद्वा-भाव एवम उत्साहपूर्वक मनाया गया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *