श्री ब्रहामण सभा मोहाली का हुआ संविधानिक तरीके से चुनाव और वीके वैद बने तीसरी बार सभा के प्रधान ज्ेपीएस रीसी महासचिव तो महिला मंडल अध्यक्ष का पदभार पर काबिज हुई मैडम हेमा गौराला

By Firmediac news Oct 30, 2023
Spread the love

मोहाली30 अक्तूबर । श्री ब्रहामण सभा मोहाली रजिस्टर्ड 484-1982 का चुनाव रविवार को मोहाली रेलवे स्टेशन के पास स्थित भव्य भगवान श्री परशुराम मंदिर एवम धर्मशाला में आयोजित किया गया और यह चुनाव 1982 से लेकर अब तक पहली बार ऐसा हुआ कि इस बार के चुनाव में पूरी पादर्शिता और संविधान के नियमों का पालन करते हुए करवाया गया जिसमें सभा के तीसरी बार प्रधान बनने का सौभाग्य रिटायर्ड एसपी वीके वैद को हासिल हुआ और महिला मंडल के पद प्रधान का सौभाग्य मैडम हेमा गौराला के नाम रहा । इसी तरह सभा के चार पदो ंके चुनाव में से महासचिव के पद पर जेपीएस रीसी और कोषाध्यक्ष के पद पर मनमोहन दादा को सफलता मिली ।
गौरतलब है कि भगवान श्री परशुराम मंदिर में सभा के सभी सदस्यों की मौजूदगी में चुनाव प्रक्रिया आरंभ की गई और इसमें चुनाव को पूरी पादर्शिता से सफल बनाने में मौजूद चुनाव कमिशनर विंग कमांडर संजीव शर्मा एडवोकेट, अस्सिटैंट रिर्टनिंग ऑफिसर एवोकेट साहिल शर्मा और आर्ब्जबर की भूमिका प्रसिद्व समाज सेवी और बिजनेस कारोबारी मैडम आभा बंसल भनोट और सुनील बंसल ने बाखूबी ढंग से निभाया और विजेताओं को सभी सदस्यों की मौजूदगी में फूलों का हार डाल कर उनका स्वागत किया । इस दौरान सभी सदस्यों को दोपहर का भोजन भी दिया गया । इस मौके पर अन्य सदस्यों के अलावा श्री ब्रहामण सभा 484-1982 के अन्य सदस्य जिसमें जसविंदर शर्मा,धर्मबीर वशिष्ठ एडवोकेट,बलदेव वशिष्ठ, रोमेश दत्त, राजीव दत्त,मनमोहन दादा,नवल किशोर शर्मा,विनोद वैद,अरुण वैद,अजय वैद,मुकेश शर्मा,शिवसरन शर्मा,गोपाल शर्मा,बाल कृष्ण शर्मा,वरिंदर शर्मा,डी पी शर्मा,शाम सुंदर शर्मा,राज कुमार शर्मा,राज कुमार तिवारी,आर के दत्ता,जतिंदर शुक्ला,सुनील बंसल,आभा भनोट बंसल, जेपीएस ऋषि,मैडम हेमा गैरोला और उसकी टीम,रजनेश शर्मा,एम पी कौशिक,जी के वैद,संदीप वैद, अरूण वैद, प्रवीन शर्मा के अलावा राजकुमार शर्मा व अन्य सदस्य उपस्थित थे ।
इस दौरान सभा के बने नव नियुक्त प्रधान वीके वैद और उनकी टीम ने कहा कि वर्ष 1982 से लेकर अब तक सभा के इस तरीके से पूरी संविधानिक तरीके से चुनाव नहीं करवाए जो इस बार पहली बार हुआ है और सभी सदस्यों के कागजात जाचना और जांच परख करके सही वोटरों की संख्या फाइनल करना और चुनाव कमिशनर नियुक्त करके चुनाव करना । वीके वैद ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया को पूरी पादर्शिता से करवाने के लिए पुलिस प्रशासन और रजिस्टरार आफ सोसाइटी आदि को नोटिस भेजा गया था और स्थानीय पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी नवीनपाल सिंह लहल और उनकी टीम की मौजूदगी में सब कुछ सम्पंन हुआ । श्री वैद ने बताया कि चुनाव के दौरान सभा के लगभग 150 सदस्य उपस्थित थे, जिनमें 35 महिलाएँ थीं। वहीं दूसरी ओर चुनाव प्रक्रिया शुरू करने से पहले सदस्यों की ओर से शुरों की महफिल भी लगाई गई और कई सदस्यों ने अपने अपने विचार और गीत भी सुना कर सभी का मनोरंजन किया । इसके अलावा सभा के अन्य पदाधिकारियों का चुनाव अब मौजूदा प्रधान और उनकी टीम की अध्यक्षता में जल्द किया जाएगा ।

 

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *