श्री सनातन धर्म मंदिर में मोहाली सैक्टर-79 में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ शुरू पहले दिन कलश यातरा का आयोजन, कथा व्यास आचार्य गणेश जी महाराज ने श्रद्वालुओं को श्रीमद भागवत से करवाया परिचय

By Firmediac news Nov 28, 2023
Spread the love

मोहाली 28 नवंबर (गीता)। श्री सनातन धर्म मंदिर मोहाली सैक्टर-79 में श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ शुरू हुई जिसके पहले दिन कलश यातरा का आयोजन किया गया और कथा व्यास आचार्य गणेश जी महाराज ने श्रद्वालुओं को श्रीमद भागवत से परिचित करवाया। जबकि श्री सनातन धर्म मंदिर सभा के मौजूदा प्रधान प्रेम सागर गुप्ता और द पायनियर इमीग्रेसन, आयोजक पूरन चंद गर्ग एवम पिस्ता देवी के आपार सहयोग सदका श्रीमद भागवत कथा का आनंद मंदिर आने वाले अन्य श्रद्वालु भी ले रहे हैं। इस मौके पर विशेष तौर पर द पायनियर के सीईओ डा रवि गर्ग, डाक्टर गीतांजलि गर्ग, पुरन चंद गर्ग,श्रीमति पिस्ता देवी के अलावा मंदिर कमेटी के पदाधिकारी व श्रद्वालु उपस्थित थे।
गौरतलब है कि उपरोक्त मंदिर में 28 नंवबर 2023 से 4 दिसंबर तक श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मंदिर कमेटी पदाधिकारियों और आयोजकों की ओर से आने वाले श्रद्वालुओं के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं, इस दौरान श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के बारें में जानकारी देते हुए कथा व्यास आचार्य गणेश जी महाराज ने बताया कि श्रीमद कथा ज्ञान यज्ञ में इतनी सर्मथा व ताकत है कि इसको करवाने से पितरों का उदधार हो जाता है, लेकिन इस बार यहां पर कथा आयोजकों की ओर से अपने माता-पिता के जीवित रहते ही करवाई जा रही है जिसका फल और भी लाभदायक होगा, उन्होंने बताया कि कथा का आयोजन रोजाना दोपहर 2ः30 से शाम प्रभु इच्छा तक रहेगी और श्रद्वालु इस कथा का आनंद जरूर लें। कथा आयोजकों ने बताया कि पहले दिन कलश यातरा का आयोजन किया गया और उसके बाद मंदिर आए श्रद्वालुओं को श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ से परिचित करवाया गया है और आगामी दिनों में जल्द ही श्रीमद भागवत कथा के जरिए श्रद्वालुओं को भजन, और झांकियांें का भी आनंद मिलेगा।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *