सरकारी सम्मान के साथ शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह का अंतिम संस्कार पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जोैड़ामाजरा और अनमोल गगन मान ने श्रद्धांजलि दी

By Firmediac news Sep 15, 2023
Spread the love

सरकारी सम्मान के साथ शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह का अंतिम संस्कार
पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जोैड़ामाजरा और अनमोल गगन मान ने श्रद्धांजलि दी

मोहाली 15 सितंबर (गीता)। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले के दौरान शहीद हुए खरड़ हलके के रहने वाले भारतीय सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह (42) का गांव भडौजियां में सरकारी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जौडमाजरा और अनमोल गगन मान ने शहीद को श्रद्धांजलि दी।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जौडमाजरा ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री पंजाब से मुलाकात की है। भगवंत सिंह मान ने अपना दुःख परिवार के साथ साझा किया है। पंजाब सरकार दुःख की घड़ी में परिवार के साथ खड़ी है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि परिवार को साहस और शक्ति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि शहीद के बलिदान को दिल से सलाम है ।

चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कहा कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर अमर हैं। देश का गौरव ऐसे परिवारों को हरसंभव सहायता और सम्मान देना सरकार की जिम्मेदारी है।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि अनंतनाग में देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होकर उन्होंने परिजनों के साथ अपना दुःख साझा किया और देश के नायक को श्रद्धांजलि दी । कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि देश के लिए अपनी जान कुर्बान करने वालों का नाम इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में दर्ज है। शहीद सदैव भावी पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत बनते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार हर वक्त शहीदों के परिवारों के साथ खड़ी है ।
गौरतलब है कि शहीद मनप्रीत सिंह के पिता स्वर्गीय लखमीर सिंह और दिवंगत दादा शीतल सिंह भी फौजी थे । शहीद के अंतिम संस्कार के अवसर पर शहीद की माता श्रीमती मनजीत कौर, पत्नी जगमीत कौर, पुत्र कबीर (07 वर्ष) एवं पुत्री बानी (ढाई वर्ष) सहित पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कंग, जिला योजना समिति की चेयरपर्सन श्रीमती प्रभजोत कौर, एसडीएम खरड़. रविंदर सिंह, नायब तहसीलदार माजरी जसवीर कौर, सरपंच राजिंदर सिंह सहित भारतीय सेना के अधिकारी और जवान, जिला प्रशासन के अधिकारी और बड़ी संख्या में लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी।
शहीद के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए गांव पहुंची जिले की डीसी श्रीमती आशिका जैन ने कहा कि साहिबजादा अजीत सिंह नागर ने अपनी शहादत से जिले को गौरवान्वित किया है, उनकी शहादत से कर्नल मनप्रीत सिंह हमारे जवान हो गये, पीढ़ियों तक देश प्रेम की अनूठी मिसाल कायम की है। इस अवसर पर जिला पुलिस प्रमुख डॉ. संदीप कुमार गर्ग ने भी देश के महान सपूत को श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद का पार्थिव शरीर जब पैतृक गांव पहुंचा तो माहौल बेहद गमगीन हो गया और हर ग्रामीण को अपने गांव के नाम, देश के लिए बलिदान देकर पले-बढ़े गांव के गौरव कर्नल मनप्रीत सिंह पर गर्व महसूस हो रहा था।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *