सिटी पार्क मोहाली में कोच दर्शन सिंह की अगुवाई में मुफत टेरेनिंग लेने वाले खिलाडियों ने खेडां वतन पंजाब दीआं में कमाया नाम विभिन्न तरह की दौड प्रतियोगिता में 15 खिलाडियों ने लिया हिस्सा, सभी खिलाडियों ने मैडल पर किया कब्जा, बडी उपलब्धी

By Firmediac news Sep 23, 2023
Spread the love

 

Firmedia C News Channel Team 

मोहाली 23 सितंबर (गीता)। पिछले पंाच सालों से मोहाली के नामी पार्क सैक्टर-68 सिटी पार्क में बच्चे क्या बूढे नौजवान हर उम्र के लोगों की सेहत को सुधारने और उनको खेलों की प्रति उत्साहित करने के लिए जी-जान से लगे नौजवान पंजाबी कोच दर्शन वर्तमान में कापफी गौरवांतित महसूस कर रहे हैं और इसका सबसे बडा कारण उनके द्वारा मुफत में बच्चों को दी जा रही खेलों प्रति टरेनिंग का नतीजा अभी हाल में उनके खिलाडियों ने पंजाब सरकार की ओर से करवाई जाने वाले खेडां वतन पंजाब दीआं में एक नहीं बल्कि 15 मैडल हासिल करके अपना और कोच दर्शन सिंह का नाम रोशन किया है ।
जिक्रयोग है कि कोच दर्शन सिंह मूल रूप से पंजाब के जिला लुधियाना के रहने वाले हैं, लेकिन वर्तमान में वह मोहाली में रह रहे हैं और पिछले पांच सालों के सिटी पार्क मोहाली में हर उम्र के उन लोगों को खेलों के प्रति टरेनिंग और फिटनेस के गुण सीखा रहे हैं जिसका नतीजा भी अब सामने आने लगा है, यहीं कारण है कि जब पंजाब सरकार की ओर से खेडां वतन पंजाब दीआं का आयोजन हुआ तो कोच दर्शन सिंह ने अपने खिलाडियों का मार्गदर्शक बनते हुए सिर्फ बच्चों को खेलों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित और उत्साहित के साथ-साथ समय-समय पर उनकी सही टरेनिंग ही नहीं दी, बल्कि एक बढिया मार्गदर्शक बनते हुए स्वंय भी खेलों में भाग लिया और अपने खिलाडियों के साथ-साथ दो मैडल स्वंय भी हासिल करने में सफलता प्राप्त की ।
बाक्स
रोजाना सुबह पार्क में मुफत देते हैं टरेनिंग
मोहाली। कोच दर्शन सिंह और पार्क में टरेनिंग लेने वाले लोगों, बच्चों, बजुर्ग लोगों का कहना है कि कोच दर्शन सिंह बहुत ही मिलनसार इंसान हैं जिन पर उनको गर्व है, वह उनको रोजाना सुबह साढे पांच बजे से लेकर सात बजे तक पार्क में बढिया सेहत, हेल्थ फिटनेस और खेलों में कैसे कामयाबी हासिल की जा सकती है उसके लिए क्या कुछ चाहिए आदि के बारें में बाखूबी ढंग से सीखाते और समझातें हैं। कोच दर्शन सिंह का कहना है िक वह बिलकुल मुफत बच्चों केा सीखाते हैं और कोई पैसा नहीं लिया जाता, उल्टा यदि किसी बच्चे को किसी तरह की आर्थिक जरूरत, यह पढाई आदि की जरूरत होती है तो उनकी मदद भी की जाती है, लेकिन यह सब कुछ उनके द्वारा की जाती है, सरकारी तौर पर किसी से कोई मदद अभी तक नहीं मिली । उन्होंने बताया कि उनके पास वर्तमान में आठ साल की उम्र से लेकर 70 साल की उम्र के लोग भी हैल्थ फिटनेस के टिप्स लेकर अपने आप को तंदुरूस्त बना रहे हैं और उनके पास लगभग 50 के करीब विद्यार्थी हैं, जिनमें एडवोकेट, डाक्टर, रिटायर्ड अधिकारी,विद्यार्थी, खिलाडी और पुलिस भर्ती के लिए तैयारी करने वाले लोग भी शामिल हैं । कोच दर्शन सिंह ने बताया कि उनका मकसद बच्चों को नशे से दूर रखना और बढिया सेहत बनाना और आगे जा कर देश के लिए बढिया कर सके के काबिल बनाना है ।
बाक्स
किसको कितने मिले मैडल, क्या है कामयाबी
मोहाली । कोच दर्शन सिंह के मुताबिक उनके खिलाडियों ने मोहाली के सैक्टर-78 स्टेडियम और संगरूर में हुई स्टेट स्तर की दौड प्रतियोगिताओं में भाग लिया जिसमेें से कोच दर्शन सिंह ने लौंग जंप में गोल्ड, 800 मीटर में ब्रांउज के अलावा केवी मोहाली कक्षा दसवीं के विद्यार्थी वंश यादव, रौनक रॉवत, मनीष, मनिंदर, एमबीबीएस डा अर्चना, एडवोकेट अवनिधा गुप्ता, रिटायर्ड प्रिंसीपल नरिंदर कौर, मंदीप कौर,जीवन , प्रिया,के अलावा कई अन्य खिलाडियों को यह कामयाबी मिली है, उन्होंने बताया कि अब उनके खिलाडियों का अगला लक्ष्य खेडा वतन पंजाब दीआं में जिला स्तर और फिर स्टेट स्तर की खेलों में हिस्सा लेना और अपना लक्ष्य हासिल करना है जिसके लिए तैयारी जारी हैै ।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *