सीजीसी लांडरां के छात्रों के लिए हैल्थ और वैलनस पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया

By Firmediac news Aug 8, 2023
????????????????????????????????????
Spread the love
????????????????????????????????????
????????????????????????????????????

मोहाली 8 अगस्त (गीता)। सीजीसी लांडरां के डिपार्टमेंट ऑफ एप्लिाइड साईंस, सीईसी ने छात्रों के लिए अच्छी इमोशनल हैल्थ और वैलनेस पर केंद्रित एक संगोष्ठी का आयोजन किया। इस सेशन का संचालन प्रसिद्ध लाइफ स्किल कोच, सीईओ, द ट्रांसफोर्मस वेल्यू क्रिएटर्स, प्रसन्नचेतस फाउंडेशन की डायरेक्टर मंजुला सलारिया ने किया। इस कार्यक्रम में 400 से अधिक छात्रों ने इंटरैक्टिव डिस्कशन, स्टोरीटैलिंग और फन प्रेक्टिल एक्सरसाइज, के माध्यम से उत्साहपूर्वक भाग लिया। इनका उद्देश्य प्रतिभागियों के जीवन में कभी कभी आने वाली चुनौतियों से घबराएं बिना इमोशनल वैलबींग को प्रबंधित करने की क्षमता को मजबूत करना था। इसके अलावा, संगोष्ठी का उद्देश्य उन्हें स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना भी था जिसमें स्वस्थ भोजन खाना और फिजिकल ऐक्टिविटी करना शामिल हैं।
छात्रों से बातचीत के दौरान सलारिया ने जीवन को एक उत्साहित रवैये के साथ आगे बढ़ाने और स्वयं के साथ साथ अपने साथियों के प्रति दयालु होने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों को सहानूभूतिपूर्वक अपनी भावनाओं के साथ संपर्क में रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने आगे कहा, इसमें उनमें शारीरिक और मनोवैज्ञानिक कौशल पैदा होगा, जो उन्हें किसी भी जीवन स्थिति के प्रति अनुकूल बनने में मदद करेगा।
कार्यक्रम में भाग लेने वाले बीटेक सीएसई के तीसरे वर्ष के छात्र गोविंद ने कहा कि ‘मैं परीक्षा की तैयारी के साथ साथ अपने प्लेसमेंट साक्षात्कार में उपस्थित होने के दौरान आने वाले तनाव को प्रबंधित करने के लिए आज के सत्र में सीखे गए सुझावों का उपयोग करुंगा।‘ बी.टेक आईटी प्रथम वर्ष की काव्या ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए कॉलेज की सराहना की और कहा कि ‘मेरे जैसे फ्रेशर्स के लिए यह सत्र बहुत मूल्यवान था। इससे मुझे खुश रहने और तनाव को हमारे जीवन की गुणवत्ता पर प्रभाव ना डालने देने के महत्व को समझने में मदद मिली।‘ कार्यक्रम का समापन सलारिया के अभिनंदन और डॉ हरपाल सिंह, विभागाध्यक्ष, एप्लाइड साइंसेज, सीईसी, सीजीसी लांडरां के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *