सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट 24 का रीजनल राउंड किया होस्ट कॉलेजों और युनिवर्सिटीज से 107 टीम्स से 500 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने लिया हिस्सा

By Firmediac news Apr 29, 2024
????????????????????????????????????
Spread the love

 

मोहाली 29 अप्रैल ( गीता ) । चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज (सीजीसी) लांडरां ने एसएपी इंडिया और पीएसजी आईटेक द्वारा आयोजित नेशनल लेवल हैकथॉन के तीसरे हैकफेस्ट24 के रीजनल राउंड को होस्ट किया। इस प्रतियोगिता में सीजीसी लांडरां के साथ-साथ क्षेत्र के अन्य कॉलेजों और युनिवर्सिटीज से 107 टीम्स ने भाग लिया जिसमें 500 से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल थे। इस हैकाथॉन का उद्देश्य को युवाओं को एक ऐसा उपयोगी मंच प्रदान करना था, जिसमें स्टूडेंट्स नए आईडिया शेयर करें और इसके साथ ही उन्हें दिए गए प्रॉब्लम्स की थीम पर काम कर उनके समाधान के लिए सोल्यूशन्स प्रेजेंट करें । इस प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों को इंडस्ट्री के एक्सपर्ट्सध्लीडर्स से बात चीत करने, नेटवर्किंग और उनसे परामर्श लेने का अवसर भी प्राप्त हुआ। हैकफेस्ट24 में प्रतिभाशाली युवाओं की 107 टीमों को काम करने के लिए तीन मुख्य विषय दिए गए थे। इनमें क्राउड सोर्स्ड डिजास्टर मैनेजमेंट, ग्रीन क्रेडिट मैनेजमेंट और कल क्रांति लाने के लिए नवीकरणीय ऊर्जा की शक्ति का उपयोग करना, शामिल थे।
इस कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के रूप में जोसेफ जूड, सीटीओ, नेट सोल्यूशंस उपस्थित हुए। उनके साथ अन्य प्रतिष्ठित गेस्ट्स के रूप में शामिल हुए राहुल सचदेव, डायरेक्टर एंड हेड, एसएपी यूनिवर्सिटी एलायंस प्रोग्राम-इंडिया सबकॉन्टिनेंट, डॉ. पी.एन. ऋषिकेशा, कैम्पस डायरेक्टर, सीजीसी लांडरां, डॉ. राजदीप सिंह, कार्यकारी निदेशक, इंजीनियरिंग, सीजीसी लांडरां, डॉ. कपिल मेहता, हेड ऑफ डिपार्टमेंट, डीएससी-सीओई और सीजीसी के अन्य डीन तथा डायरेक्टर। इस आयोजन में जजिंग पैनल के रूप में 11 इंडस्ट्री वेटरेन्स और कॉर्पोरेट एक्सपर्ट्स मौजूद थे। उन्होंने 107 टीमों में से 10 टीमों का चयन किया, जिन्हें उनके आईडियेशन, मार्किट प्रोडक्ट फिट और आईडिया के लिए चुनी गयी टेक्नोलॉजी को देखते हुए चुना गया। इन टीम्स को 24 मई को आयोजित होने वाले रीजनल राउंड के अंतिम आयोजन में कम्पीट करना होगा।

????????????????????????????????????

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *