सीजीसी लांडरां ने सोहाना होस्पिटल के साथ मिल कर गांव सनेटा में निशुल्क हैल्थ चेक अप और मैमोग्राफी स्क्रीनिंग कैंप का आयोजन किया यह कैंप सीजीसी लांडरां द्वारा की जा रही प्री-परिवर्तन गतिविधियों में से एक थाः प्रबंधक

By Firmediac news Oct 26, 2023
Spread the love

मोहाली 26 अक्तूबर (गीता)। सीजीसी के सीसीटी के बायोटैक्नोलोजी के डिपार्टमेंट ने एसजीएचएस होस्पिटल, सोहाना के सहयोग से मोहाली के सनेटा गांव में निशुल्क मेडिकल कैंप का आयोजन किया। इसमें होस्पिटल की स्टेट-ऑफ-द-आर्ट मोबाईल मैमोग्राफी बस द्वारा महिलाओं के लिए निशुल्क् मैमोग्राफी की सुविधा दी गई। लगभग 100 के करीब लोगों ने रुटीन चेक अप करवाया और 25 से ज्यादा महिलाओं ने मैमोग्राफी टेस्टिंग से ब्रेस्ट केंसर की जांच करवाई। मेडिकल कैंप का उद्देश्य गांव के लोगों, खासकर महिलाओं को, अपना दृष्टिकोण बदलने और ब्रेस्ट कैंसर की जांच से संबंधिक झिझक और वर्जनाओं को छोड़ने और जरुरी हो तो जल्द से जल्द पता लगने पर जांच करवाने के लिए प्रोत्साहित करना था। डॉ. गुरकीरत के नेतृत्व में हॉस्पिटल के डॉक्टरों की एक समर्पित टीम के साथ साथ सीजीसी के उत्साही छात्रों और फैकल्टी ने कैंप में मदद की।
यह मैडिकल कैंप सीजीसी लांडरां के विभिन्न विभागों द्वारा अपने वार्षिक, टैक्नो- कल्चरल फेस्ट ‘परिवर्तन 2023’ की थीम ‘एम्ब्रेस चेंज – इग्नाईट पोसिबीलीटीज’, (परिर्वतन को अपनाएं संभावनाओं को प्रज्वलित करें) के थीम को ध्यान में रखते हुए आयोजित की जाने वाली गतिविधियों में से एक था। परिवर्तन 2023 अक्तूबर 30, 31 को आयोजित होने वाला है, जिसमें छात्र टैक्निकल, नॉन टैक्निकल और कल्चनल कैटेगरीज में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपने टैलेंट को सबके सामने दिखा पायेंगे। इसके साथ ही उन्हें बहुत से प्राइज जीतने का भी सुनहरा अवसर प्राप्त होगा।

 

 

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *