सीयू के इंजीनियरिंग छात्रों ने विकसित किया कैब बुकिंग ऐपः नेक्स्टड्राइव

By Firmediac news Aug 28, 2023
Spread the love

सीयू के इंजीनियरिंग छात्रों ने विकसित किया कैब बुकिंग ऐपः नेक्स्टड्राइव

मोहाली 28 अगस्त (गीता)। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (सीयू),मोहाली, के बीटैक इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्रों – अमन कुमार, आशीष जांगड़ा और आदित्य कुमार ने नेक्स्टड्राइव नामक एक स्टार्टअप शुरू किया है, जिसके ऐप से आसानी से कैब बुक की जा सकती है।
नेक्स्टड्राइव इंडिया के संस्थापक एवं सीईओ अमन कुमार ने कहा कि हमने एक व्यापक मार्केट रिसर्च की, जिससे हमें मौजूदा कैब हेलिंग उद्योग की कमियों और गैप्स का पता चला। हमने ऐसे क्षेत्रों की पहचान की और नवाचार के आधार पर अपने ऐप को अलग तरह से विकसित किया, जिसमें कई सुविधाएं व सेवाएं पहली बार पेश की जा रही हैं।
तकनीकी प्रमुख आशीष जांगड़ा ने कहा कि यह ऐप खुद ही यात्री की सही लोकेशन पता कर सकता है और उसे यात्रा का अनुमानित खर्च भी शुरू में ही बता देता है। ऐप में कोई डायनेमिक प्राइसिंग नहीं रखी गई है, यानी इसमें दिन व रात के रेट अलग नहीं होते हैं। साथ ही यात्री उस टाइम स्लॉट का पता कर सकते हैं जब उन्हें अपेक्षाकृत किफायती दरों पर यात्रा का लाभ मिल सकता है। बिजनेस ऑपरेशंस लीड आदित्य कुमार ने कहा कि नेक्स्टड्राइव ऐप में ड्राइवरों की तथा यात्रियों की सुरक्षा के लिए विशेष फीचर जोड़े गए हैं। ऐप चलाने के ऐवज में हम लोग 5 से 7 प्रतिशत ही कमीशन लेते हैं, जिससे यात्रियों को अधिक लागत नहीं आती और कैब चालकों को अधिक कमाई का एक साधन मिल जाता है। ड्राइवरों को दैनिक भुगतान मिलता है और उन्हें स्वास्थ्य बीमा जैसे अन्य लाभ भी दिए जाते हैं।संचालकों की योजना कुछ समय बाद ज्यादा डिमांड वाले अन्य शहरों में भी यह सेवा लॉन्च करने की है। इसके लिए मार्केट रिसर्च की जा रही है।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *