सेक्टर 78 स्थित जगह पर सब्जी मंडी बंद करने का विरोध में विधायक कुलवंत सिंह के ऑफिस के बाहर दिया धरना, की नारेबाजी

By Firmediac news Jul 26, 2023
Spread the love

मोहाली 26 जुलाई (गीता)। सेक्टर 78 में खाली जगह पर सब्जी विक्रेताओं द्वारा लगाई जा रही सब्जी मंडी को कुछ समय के लिए बंद करने के विरोध में अत्याचार एवम भ्रश्टाचार विरोधी फ्रंट के पंजाब अध्यक्ष बलविंदर सिंह कुंभडा के नेतिरत्व में, हलका विधायक कुलवंत सिंह के दफ्तर के बाहर इकट्ठा हो कर उन्होंने सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और मांग की कि उनकी रोजगार छीना जा रहा है ।
कुंभड़ा ने कहा कि ये गरीब किसान और मजदूर यहां सब्जी और फल बेच कर अपना और अपने परिवार का पेट पाल रहे थे । उन्होंने कहा कि सरकार के घर-घर नौकरी के वादे का तो पता नहीं, लेकिन जो गरीब मजदूर किसान अपनी आजीविका के लिए मेहनत कर रहे हैं, सरकार ने उनका रोजगार भी छीन लिया है । उन्होंने कहा कि सरकार ने इन किसानों और मजदूरों की जमीनें अधिग्रहीत कर उन्हें बेरोजगार कर दिया है और जब उन्होंने यहां सब्जियां बेचना शुरू किया तो कुछ राजनीतिक लोग उन्हें धमकी दे रहे थे कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और अब यह बाजार बंद हो गया है ।
उन्होंने मांग की कि जब तक सरकार इस सब्जी मंडी स्थल को उपयोग में नहीं लाती, तब तक यहां सब्जी मंडी लगाने की अनुमति दी जाए और नगर निगम चाहे तो सरकारी पर्ची की तरह नगर निगम की पर्ची भी लगा सकता है। इस मौके पर वीर सिंह, सुरिंदर सिंह, बुद्ध सिंह, सुरेश कुमार, चंद्रपाल, रिंकू, बनारसी, बलजिंदर सिंह, सोहन सिंह, प्रमोद कुमार, राजेपाल, वीरू, भूपिंदर सिंह, शिव कुमार, बीरपाल, प्रदीप समेत अन्य किसान व मजदूर मौजूद रहे। कुंभडा ने कहा कि मामले को लेकर वह नगर निगम के अधिकारियों से भी मुलाकात की थी और बात की गई है, लेकिन इसके बावजूद यदि सब्जि बेचने वालों को नजायज तंग परेशान किया गया तो वह बर्दास्त नहीं करेंगें और अपनी आवाज को बुलंद करते रहेगें ।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *