सोहाना में करवाया कब्बडी टुर्नामंेंट विजेताओं मिले 31 और 21 हजार नगद,एलईडी इनाम पहलवान अमरजीत सिंह गिल ने टुर्नामेंट में मुख्यातिथि के तौर पर किया शिरकत, सरकार से बढिया खेल नीति बनाने की अपील

By Firmediac news Apr 29, 2024
Spread the love

मोहाली 29 अप्रैल ( गीता ) । जिला मोहाली के गांव सोहाना सेक्टर 78 में बीएसओआई संस्था के बैनर तले प्रतिभाशाली युवाओं द्वारा एक अद्भुत कबड्डी कप का आयोजन किया गया, जिसमें प्रथम पुरस्कार 31000 और दूसरा पुरस्कार 21000 हजार रखा गया और सर्वश्रेष्ठ रेडर और जाफी को एलसीडी सहित अन्य इनामों को देकर सम्मानित किया गया ।
इस दौरान कब्डडी मैंच को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शकों ने हिस्सा लिया और देर रात तक इस मैंच का आनंद लिया। इस दौरान खिलाडियों और खेल आयोजकों का हौंसला अफजाई करने के लिए पुआद के जंपल और मोहाली सीनियर कांग्रेसी लीडर पहलवान अमरजीत सिंह गिल ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। इस दौरान उन्होंने एक ओर जहां खिलाडियों को नगद व अन्य इनामों से सम्मानित किया, वहीं उन्होंने सरकारों द्वारा कोई बढिया खेल नीति न बनाए जाने और मोहाली में ओपन ग्राउंड न होने का दुःखडा भी मीडिया के सामने बयां किया। इस दौरान पहलवान अमरजीत सिंह गिल ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हम उन लोगों के प्रयासों की सराहना करते हैं जिन्होंने पंजाब के मातृ खेल कबड्डी को ऊपर उठाने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किया है, और उन सहयोगियों को भी धन्यवाद देते हैं जिन्होंने इस कबड्डी कप में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। गिल ने बताया कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है और उनके द्वारा 31000 हजार का नकद पुरस्कार दिया गया। उन्होंने कहा िकवह अपने कर्तव्यों से कभी पीछे नहीं हटे और वह हमंेशा अच्छे और उपयोगी कार्यों में अधिक भाग लेते हैं क्योंकि आज सभी को एकजुट होकर अपने राज्य पंजाब के लिए एक अच्छी खेल नीति बनाने की आवश्यकता है। युवाओं को नशे जैसी दलदल से बाहर निकालें, पंजाब में एक अच्छी खेल नीति बनाने की बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब में नशे की छठी नदी बह रही है और अधिकांश पंजाबीयुवा विदेश भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक समय था कि पंजाब के हर गांव, गांव, शहर, हर मैदान में आपको खिलाड़ी खेलते हुए दिख जाते थे,लेकिन सरकारों की ओर से खेलों की ओर कोई विशेष ध्यान न देने के लिए नौजवानों का खेलो से मोह भंग हो रहा है और कब्डडी खिलाडी को नदारद होते जा रहे हैं।
इस मौके खेल टुर्नामेंट में पहुचें चाचा चम्मन लाल सामाजिक कार्यकर्ता ने पहलवान अमरजीत सिंह गिल द्वारा खेलों और खिलाडियों को प्रोत्साहित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की सराहना की और उन पर गर्व भी प्रगट किया। इस दौरान खेल आयोजकों ने पहलवान अमरजीत सिंह गिल का टुर्नामेंट में आने के लिए तहदिल से आभार व्यक्त किया। इस मौके पर संजय ठाकर बॉडी बूस्टर जिम, लखविंदर काला, अजय शर्मा, लाली पंच रूडका, जस्सी सोहाना, हरबख्श सोहाना, हर्ष लखनौर, राज बैंस सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *