स्टार पब्लिक स्कूल, सेक्टर 69, मोहाली के समूह स्टाफ-विद्यार्थियों ने श्री गुरू नानक देव जयन्ती मनाई स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने शबद गायन में लिया हिस्सा

By Firmediac news Nov 25, 2023
Spread the love

 

 

मोहाली 25 नवंबर (गीता)। स्टार पब्लिक स्कूल, सेक्टर 69, मोहाली में श्री गुरु नानक देव जी की जयंती का उत्सव स्कूली विद्यार्थियों एवम समूह स्टाफ की ओर से पूरी श्रद्वा-भाव एवम उत्साहपूर्वक मनाया गया।
गौरतलब है कि स्टार पब्लिक स्कूल सेक्टर 69, मोहाली के प्रबंधन, स्टाफ और छात्रों ने स्कूल के खेल के मैदान में श्री गुरु नानक देव जी का जन्म दिवस मनाया, जिसमें सभी छात्रों और अधिकांश छात्रों के अभिभावकों ने भाग लिया। विद्यालय के विद्यार्थियों एवं स्टाफ ने प्रातः 11 बजे से 12 बजे तक सुखमनी साहिब का पाठ किया। सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों द्वारा श्री गुरु नानक देव जी एवं अन्य गुरुओं की शिक्षाओं पर शबद गायन किया गया। इसके अलावा स्कूली विद्यार्थियों की सर्वोत्तम शिक्षा एवं सर्वोत्तम भविष्य के लिए प्रार्थना की गई। इस मौके पर स्कूल के ज्यादातर छात्र केसरिया पगड़ी और केसरिया दुपट्टा पहन कर आए थे। उपरोक्त कार्यक्रम मेें बारें में स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमति वीना चौधरी का कहना था कि स्कूली बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ धार्मिक और उनके अंदर अच्छे संस्कारों को पैदा करना भी स्कूल अपनी जिम्मेदारी को समझता है, यही कारण है कि श्री गुरू नानक देव जी महाराज के जन्म दिवस संबंधित कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने बताया कि इस मौके समूह विद्यार्थियों और स्कूल कर्मचारियों के द्वारा प्रसाद तैयार किए गए और सभी को श्रद्वापूर्वक वितरित किया गया। जबकि इससे पहले विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती वीना चौधरी ने सभी विद्यार्थियों को श्री गुरु ग्रंथ साहिब में वर्णित सभी गुरुओं की शिक्षाओं का पालन करने और उनके आज्ञाकारी बनने की सलाह दी।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *