खेल-खेल में सांप को चबा गया 3 साल का बच्चा: चबाकर उगल रहा था तो दादी की पड़ गई नजर, फिर जो हुआ वो जानकार हैरान रह जाएंगे आप

Farrukhabad Kid Chews SnakeFarrukhabad Kid Chews Snake
Spread the love

Farrukhabad Kid Chews Snake: सांप एक ऐसा जीव है जिससे सभी को डर लगता है. लोग पास नहीं जाते. मगर उत्तर प्रदेश के एक मामले ने सबको हैरत में डाल दिया है. मामला उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद का है. दरअसल, यहां 3 साल के एक बच्चे ने जिंदा सांप को मुंह से चबा लिया. यही नहीं बच्चा लगातार सांप को पकड़े रहा और उसे अपने मुंह से चबाता रहा. आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि इस घटना में बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित है और सांप की मौत हो गई है. वहीं फर्रुखाबाद की यह घटना अब सोशल मीडिया पर चर्चाएं बटोर रही है.

खेल-खेल में सांप को चबा गया बच्चा

मिली जानकारी के अनुसार, तीन साल का यह बच्चा घर में खेल रहा था। जहां इसी बीच घर में एक छोटा सांप निकला और उसपर सबसे पहली नजर इस बच्चे की पड़ी। जिसने खेल-खेल में सांप को पकड़ लिया और पकड़कर मुंह में रख लिया और उसे चबा डाला। बताते हैं कि, बच्चे ने सांप को इतना चबाया, इतना चबाया कि उसे नोचकर वह उगलने लगा। जहां इतने में ही बच्ची की दादी की नजर उसपर पड़ी और वह घबराकर और चिल्लाकर उसकी तरफ भागीं।

इधर दादी की आवाज सुन बच्चे के माता-पिता भी उसकी तरफ भागे। बच्चे के पास से सांप को जल्दी से अलग किया गया और बच्चे का मुंह फटाफट पानी से साफ किया गया और इसके बाद पूरा परिवार बिना देरी किए बच्चे को जिला अस्पताल लेकर पंहुचा। परिवार मृत सांप को भी पन्नी में रखकर अस्पताल ले गया। ताकि डॉक्टर्स आसानी से सब चेक कर सकें। बताया जाता है कि, डॉक्टरों ने जब बच्चे को चेक किया तो वह पूरी तरह से स्वस्थ था। हालांकि, डॉक्टरों ने एतियात के तौर पर बच्चे को जरुरी दवाएं दे दीं। साथ ही डॉक्टरों ने बच्चे को 24 घंटे निगरानी में रखने के बाद उसे खतरे से बाहर बताया। डॉक्टर भी पूरी घटना को जानकर दंग रह गए हैं।

डॉक्टर बोले- गनीमत रही कि सांप को निगला नहीं

डॉक्टरों का कहना है कि, ऐसा प्रतीत होता है कि सांप जहरीला नहीं था। बच्चे ने सांप को मुंह से इतना चबाया कि वो लकड़ी की तरह कड़क हो गया। सांप मरने के बाद लकड़ी जैसा अकड़ा हुआ लग रहा था। डॉक्टरों का कहना है कि, बच्चा मुंह में रखकर सांप चबा रहा था और उसे नोच रहा था तो गनीमत रही कि इस बीच उसने सांप को निगला नहीं। वह अगर सांप निगल जाता तो दिक्कत हो जाती। इस मामले पर घरवालों ने कहा कि बच्चा दूध ही पीता है। इसलिए वह सांप निगल नहीं पाया।

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *