आज आम आदमी पार्टी की सरकार में जंगलराजः बलविंदर कुंभडा

By Firmediac news Jun 24, 2023
Spread the love

आज आम आदमी पार्टी की सरकार में जंगलराजः बलविंदर कुंभडा
सालों पुरानी काश्तकार की कब्जा जमीन को जबदस्ती कब्जा करने की कोशिश, पुलिस ने आरोपों को नाकारा
100 के करीब लोगों ने हथियारों सहित बिना नंबर प्लेटों के टैरेटर की मदद से जमीन पर कब्जा करना चाहा, पुलिस शिकायत के बाद कुंभकरणी नींद सोई
क्हा, जल्द आरोपियों की गिरपफतारी न हुई तो 15 दिनों के बाद बनूड थाने का होगा घेराव

मोहाली 23 जून (गीता)। बलविंदर सिंह कंुभडा पंजाब प्रधान अत्याचार एवम भ्रष्टाचार विरोधी फ्रंट पंजाब की अगुवाई में आयोजित एक अहम प्रैस कान्फ्रेंस के दौरान उपस्थित मीउिया कर्मियों के ध्यान में लाया कि गांव हदायतपुरा तहसील राजपुरा जिला पटियाला थाना बनूड / मोहाली अधीन आता है । इस मौके पर किरपाल सिंह, वीरपाल सिंह, चरनजीत सिंह, स्वर्ण सिंह,सिमरनजीत सिंह निवासी हदायतपुरा, मंजीत सिंह कुंभडा, मंदीप सिंह, सविंदर सिंह लक् खोवाल अध्यक्ष समाज भलाई फ्रंट पंजाब भी मौजूद थे ।
उन्होंने बताया कि किरपाल सिंह पुतर अजमेर सिंह निवासी गांव हदायतपुरा जिला पटियाला आदि का साल 1956 से जमीन पर कब्जा है और खेतीबाडी कर रहे हैं और कब्जाकारों के पास जमीन की गरदौरियां भी चढी हुईं हैं । किरपाल सिंह पुतर अजमेर सिंह आदि ने बताया कि वह महिरा जाति झूर से संबंध रखने और वह अपनी जमीन में खेतीबाडी करके सब्जि लगा कर अपने परिवारों को पाल रहे हैं । उन्होंने बताया कि इस का एक मामला राजपुरा कोर्ट में स्टे के लिए विचाराधीन है कि इन काश्तकारों को कोई भी नहीं निकाल सकता, परन्तु आज आम आदमी पार्टी की सरकार में जंगलराज चल रहा है । यह सारा कुछ आंखे बंद करके थाना बनूड और जिला प्रशासन पटियाला का सीविल प्रशासन कुंभकरणी नींद सोया हुआ है, जिसकी गांव हदायतपुरा की उदाहरण है । उन्होंने बताया कि कब्जा करने आए 100 के करीब व्यक्तियांे ने जिनके हाथों में हथियार और 4-5 टरैक्टर और गाडिया थीं जिनके नंबर प्लेट भी मौके से गायब थी । जब जमीन से सरेआम नजायज तौर पर कब्जा कर कर रहे लोगों कीे पीडित परिवारों ने अपने मोबाइल फोनों पर वीडियों बनानी शुरू की तो कब्जाकार उनके फोन भी छीन ले गए और जाते-जाते जान से मारने की धमकियां भी दे गए । जबकि सारी घटना की मूबी दूसरे फोनों के माध्यम से बना ली गई और उनके पास सबूत के तौर पर उपस्थित हैं। पीडितों ने मीडिया को बताया कि घटना के मौके पर पुलिस को 100 नंबर पर फोन किया । इसके अलावा थाना बनूड और एसएसपी पटियाला को लिखित में दरखास्त दी, किन्तु कोई भी कार्रवाही नहीं हुई ।
इस मौके बलविंदर सिंह कुंभडा ने कहा कि आरोपी कब्जाकार गांव नगारी जिला मोहाली के रहने वाले हैं व अन्य 100 के करीब अज्ञात लोग शामिल थे, जिन्होंने अपने मुंह भी छिपा रखा था और हथियारबंद थे । बलविंदर सिंह कुंभडा ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कब्जाकार नगारी गांव के हैं उनके टैरेक्टर कब्जे में लेकर व्यक्तियों के पहचान करके और जो मोबाइल फोन छीने हैं उन पर मामला दर्ज किया जाए और व्यक्तियों को गिरफतार किया जाए, नही ंतो 15 दिनों के बाद थाना बनूड, जिला मोहाली का घेराव किया जाएगा । दूसरी ओर पीडित परिवार का आरोप है कि नजायज तौर पर जमीन पर कब्जा करने वाले आरोपियों से उनको जान-माल का डर है और कभी भी कुछ हो सकता है । इसलिए समय रहते आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाही की जाए ।
बाक्स
क्या कहना है संबंधित थाने के थाना प्रभारी का
मोहाली । उपरोक्त मामले पर फोन पर संपर्क करने पर थाना बनूड के थाना प्रभारी किरपाल सिंह ने कहा कि यह मामला राजस्व मामला है और लडाई झगडा संबंधित उनके पास कोई जानकारी नहीं है । उन्होंने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है, लेकिन पुलिस से संबंधित न होने के चलते पुलिस की कोई कार्रवाही नहीं बनती है और न ही किसी पक्ष की ओर से उनके पास कोई लिखित शिकायत मिली है । यदि भविष्य में रैब्न्यू डिपार्टमेंट की ओर से कोई कार्रवाही के लिए आयेगा तो बनती कानूनी कार्रवाही की जाएगी।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *