एआईसी आईएसबी, मोहाली और इंडिया नेटवर्क के सहयोग से पिच सत्र आयोजित

By Firmediac news Jul 23, 2023
Spread the love

फंडिंग, इन्क्यूबेशन के लिए 10 स्टार्टअप चुने गए
एआईसी आईएसबी, मोहाली और इंडिया नेटवर्क के सहयोग से पिच सत्र आयोजित
कहा, पिच सेशन में 20 से अधिक स्टार्ट-अप शामिल हुए

मोहाली 23 जुलाई (गीता)। पंजाब एंजल्स नेटवर्क, चंडीगढ़ राजधानी क्षेत्र में स्थित उत्तर भारत के एक अग्रणी मंच जिसका उद्देश्य पंजाब में स्टार्टअप इकोसिस्टम को प्रेरित, सशक्त और सुविधापूर्ण बनाना है, ने अटल इनक्यूबेशन सेंटर (एआईसी), आईएसबी मोहाली में एक स्टार्टअप पिच सेशन का आयोजन किया, जिसमें 20 स्टार्टअप ने हिस्सा लिया। उनकी मौजूदा स्थिति के आधार पर तीन से बारह महीने की फंडिंग और इन्क्यूबेशन के लिए 10 स्टार्टअप का चयन किया गया।
चयनित स्टार्टअप्स को 5 करोड़ रुपए की फंडिंग मिलेगी जो मुख्य रूप से पंजाब स्थित एक निवेशक – इनोवेटिव फाइनेंशियल मैनेजमेंट के इकबाल सिंह द्वारा दी जाएगी। पंजाब एंजल्स नेटवर्क ने स्टार्टअप्स की भविष्य की आवश्यकताओं के अनुसार और निवेशकों के सुझावों के आधार पर फंडिंग को 10 करोड़ रुपए तक बढ़ाने की योजना बनाई है। “स्टार्टअप पिच सेशन के पीछे विचार यह रहा कि पंजाब में स्टार्टअप इकोसिस्टम को नई ऊंचाइयों पर ले जाया जाए, जहां उद्यमिता के निर्माण और विस्तार की बहुत बड़ी गुंजाइश मौजूद है। एआईसी-आईएसबी और इंडिया नेटवर्क के सहयोग से आयोजित यह कार्यक्रम क्षेत्र में उद्यमशीलता और स्टार्ट-अप पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण पर केंद्रित था,” पंजाब एंजल्स नेटवर्क के अध्यक्ष एवं सीईओ, सीए साहिल मक्कड़ ने कहा। पंजाब एंजल्स नेटवर्क की मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) अनुराधा चावला ने कहा कि स्टार्टअप पिच सत्र इंडस्ट्री के शीर्ष विशेषज्ञों को जूरी और इस आयोजन के लिए निवेशकों के रूप में एक साथ लेकर आया। इनमें अवीक सरकार, एआई हेड, नीति आयोगय डॉ. अतुल मेहता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, बिक्री, रेजरपेय संदीप सहगल, सीईओ व संस्थापक ग्लोबल स्केलअप प्राइवेट लिमिटेड, सिंगापुरय नमन सिंघल, सीईओ, एआईसी-आईएसबी, मोहालीय संदीप गाबा, सीईओ, एल्सहेल्थ स्विट्जरलैंड और सौरभ मुंजाल, सीईओ, लाहौरी जीरा के नाम उल्लेखनीय हैं।
पंजाब एंजल्स नेटवर्क के उपाध्यक्ष गोविंद कौशिक ने कहा कि जूरी एआई, डेटा एनालिटिक्स, सार्वजनिक क्षेत्र, रिटेल, ऑटोमोबाइल, बिजनेस इंटेलिजेंस, विनिर्माण, आईओटी, विधि, मानव संसाधन, कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, रक्षा, पूर्वानुमानित रखरखाव इत्यादि जैसे विशेषज्ञता वाले विविध क्षेत्रों से थे। सीए साहिल मक्कड़ ने आगे बताया कि इस कार्यक्रम में दो महीने की मुश्किल शॉर्टलिस्टिंग प्रक्रिया के बाद चुने गए 20 उत्साही स्टार्टअप्स ने भाग लिया। शुरुआती तौर पर बैंगलोर, दिल्ली और मुंबई के 90 स्टार्टअप चयन पूर्व प्रक्रिया में शामिल रहे थे। प्रतिभाशाली उद्यमियों ने अपने अभूतपूर्व विचारों, उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन किया और सभी को नए विचारों की लहर में सराबोर कर दिया।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *