कनाडा स्थित गैंगस्टर प्रिंस चैहान और काला राणा के कहने पर ट्राइसिटी में लोगों को जान से मारने की धमकी देकर फिरौती मांगने वाले गैंग के 7 सदस्यों गिरफ्तार, घातक हथियार भी बरामद

By Firmediac news Jul 1, 2023
Spread the love

कनाडा स्थित गैंगस्टर प्रिंस चैहान और काला राणा के कहने पर ट्राइसिटी में लोगों को जान से मारने की धमकी देकर फिरौती मांगने वाले गैंग के 7 सदस्यों गिरफ्तार, घातक हथियार भी बरामद

मोहाली 1 जुलाई (गीता)। कनाडा स्थित गैंगस्टर प्रिंस चैहान और काला राणा की निशानदेही पर ट्राईसिटी में लोगों को जान से मारने की धमकी देकर फिरौती मांगने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से घातक हथियार बरामद किए हैं।
उपरोक्त मामले पर मोहाली के एसएसपी डाॅ. संदीप कुमकर गर्ग ने शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि रोहित गुप्ता उर्फ सोनू निवासी धनास, चंडीगढ़ को 8 जून को गांव झामपुर स्थित उसकी दुकान पर अज्ञात व्यक्तियों ने गोली मार कर घायल कर दिया था।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में बलौंगी थाने में आईपीसी की धारा 307, 38, 452 34 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता और महत्व को देखते हुए दो अलग-अलग टीमों का गठन किया गया, जिनमें से एक एसपी इन्वेस्टिगेशन अमनदीप सिंह बराड़ के नेतृत्व में बनाई गई, जिसमें डीएसपी गुरशेर सिंह और इंस्पेक्टर शिव कुमार (प्रभारी सीआईए स्टाफ) मोहाली शामिल थे। ) जोड़ा गया और दूसरी टीम में एसपी ग्रामीण मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में गठित टीम, जिसमें डीएसपी खरड़ रूपिंदरदीप कौर सोही और मुख्य अधिकारी, थाना बलौंगी शामिल थे।
उन्होंने बताया कि इन टीमों द्वारा वैज्ञानिक तरीके से जांच की गई, जिसके बाद पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले अज्ञात लोगों का पता लगाते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया। इन लोगों के पास से 2 पिस्तौल .32 बोर, 5 जिंदा कारतूस .32 बोर, एक कार और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है। एसएसपी मोहाली ने बताया कि पुलिस जांच में यह बात सामने आयी है कि इन लोगों ने रोहित कुमार से फिरौती की रकम नहीं मिलने पर कनाडा में बैठे प्रिंस चैहान उर्फ प्रिंस और संदीप उर्फ काला राणा के इशारे पर रोहित कुमार को गोली मार कर जख्मी कर दिया था।
उन्होंने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में मनवीर सिंह उर्फ मनवीर राणा, निवासी गवर्नमेंट कॉलेज बारबाला, जिला पंचकुला, दीपक कुमार उर्फ दीपू, निवासी रविदास मंदिर, गांव मोनी, जिला पंचकुला, हरियाणा, प्रवीण कुमार, निवासी गांव घरावां, जिला करनाल, हरियाणा, मनीस सैनी उर्फ मनी निवासी तालाब शिव मंदिर, बीडीओ ऑफिस बारबाला, जिला पंचकुला, हरियाणा, निखिल कुमार निवासी आदर्श नगर नजदीक शिव मंदिर नवागांव जिला मोहाली, रोहित कुमार उर्फ पीन निवासी डडूमाजरा कॉलोनी सेक्टर-38 वेस्ट चंडीगढ़ और दीक्षार उर्फ दिसू गांव प्यारेवाला, जिला पंचकुला हरियाणा का नाम शामिल है। इनमें से तीन आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में कनाडा में रहने वाले प्रिंस चैहान और संदीप उर्फ काला तथा दिलबर निवासी तेरे वाली, थाना नारायणगढ़ को भी नामजद किया गया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *