गांव धर्मगढ की पेयजल व्यवास्था हुई बहाल, गांववासियों ने जताया विधायक का आभार

By Firmediac news Aug 6, 2023
Spread the love

विधायक कुलवंत सिंह के अगुवाई में हो रहा इलाके का संपूर्ण विकास
गांव धर्मगढ की पेयजल व्यवास्था हुई बहाल, गांववासियों ने जताया विधायक का आभार
आप लीडर डा रविन्द्र कुमार ने गांव वासियों से की मुलाकात, कहा गांव का बंद पडा टयूबैल भी जल्द होगा ठीक

मोहाली 6 अगस्त (गीता)। मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह और उनके मार्ग दर्शक में बनाई गई टीम पूरी तरह से इलाके के संपूर्ण विकास के लिए दिन रात काम कर रही है और विधायक लोगों की हर तरह की समस्याओं के लिए दिन रात मेहनत करते हुए संपूर्ण इलाका का विकास करने में लगे हैं, यहीं कारण है कि जहां कहीं भी कोई समस्या आती है तो विधायक उसे व्यक्गितगत तौर पर समझते और सुनते हैं और समस्या को हल करवाने के लिए अपनी टीम को सरकारी अमले के साथ लगवा कर हल करवा रहे हैं, उपरोक्त विचार आप लीडर डा रविन्द्र कुमार ने गांव धर्मगढ के लोगों पेजयल की समस्या बहाल होने पर उनसे बातचीत के दौरान मीडिया से बात करते हुए व्यक्त की ।
गौरतलब है कि गांव धर्मगढ जो कि मोहाली शहर से जुडा हुआ शहर है और यहां पिछले कई दिनों से पेयजल की भारी समस्या आ रही थी और गांव के लोगों ने विधायक कुलवंत सिंह और स्थानीय आप लीडर डा रविन्द्र कुमार ने बात की थी जिस पर जैसे ही पेयजल की बदहाल व्यवास्था की जानकारी विधायक को मिली उन्होंने सरकारी तंतर को आडे हाथों लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों की डयूटी लगाई और आखिर में पेयजल की समस्या बहाल हो गई जिसके चलते गांव के लोग खुश है और वह विधायक कुलवंत सिंह का आभार जता रहे थे, इस दौरान गांव के पंच सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे जिसमंें गांव की महिलाएं भी शामिल थीं ।
इस दौरान मीडिया से बात करते हुए आप लीडर डा रविन्द्र कुमार ने बताया कि गांव धर्मगढ के लोगों को फिलहाल गांव कंडाला के टयूबैल से पानी की सप्लाई दी जा रही है, लेकिन गांव में ऐसा कोई घर न हो जहां पेयजल सप्लाई न की जा रही है, उन्होंने बताया कि पेयजल सप्लाई बहाल होने से गांव के लोग काफी खुश हैं । एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि गांव धर्मगढ में जो पानी की टयूबैल लगा है वह कांग्रेस पार्टी के समय का लगाया गया टयूबैल है और काफी खस्ता हाल में हो गया है जिसके चलते यहां नया टयूबैल लगाना होगा क्योंकि बार-बार खराब हो जाने वाले टयूबैल से बेहतर होगा कि यहां नया बोर करवा कर नया टयूबैल लगाया जाए, जिसके लिए विधायक कुलवंत सिंह चिंतित हैं और जल्द ही गांव के लोगों को भविष्य मंें नया टयूबैल लगवा कर देंगें, उन्होंने कहा कि जब तक गांव का टयूबैल नया नहीं लग जाता , तब तक गांव धर्मगढ के लोगों को कंडाला गांव से पानी की सप्लाई बिना किसी रूकावट के मिलती रहेगी, इस दौरान डा रविन्द्र ने जन स्वास्थ्य विभाग के समूची टीम को भी बधाई दी जिसने दिन रात एक करके गांव के लोगों के लिए पीने की पानी की व्यवास्था की । डा रविन्द्र और गांव कंबाला के आप आगू लडडू सिंह, पब्लिक हेल्थ से इन्द्रजीत सिंह सहित लाली गांव रूडका व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे ।
बाक्स
लोगों के घरों से किया पानी के सैंपल इक्टृठे, लगवाया नया टरांसफामर
मोहाली । आप लीडर डा रविन्द्र कुमार ने बताया कि विधायक कुलवंत सिंह के दिशा-निर्देष पर उनकी देख रेख में पब्लिक हैल्थ मोहाली की टीम की ओर आज गांव धर्मगढ, पापडी और गांव कंबाला, रूडका के घरों में से पीने वाले पानी के सैंपल लिए गए जिनकी जांच सैंपल के 24से 48 घंटे के बीच आ जाती है कि जो यहां के लोगों के घरों में पेयजल सप्लाई हो रही है वह पीने योग्य है या नहीं । उन्होंने कहा कि समस्या सामने आने पर क्लोरिन आदि की गोलियां वितरित की जाती है और गांव के लोगों को दूषित पानी से होने वाली बीमारियों संबंधित जानकारी भी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि विधायक कुलवंत सिंह की अगुवाई में गत रात को सैक्टर-82 आईटी सिटी में जहां लगभग 70 घरों को बिजली समस्या से दो चार आए दिन होना पड रहा था, वहां की उक्त समस्या का पक्का हल करते हुए पुराने टरांसफामर को हटा कर उसकी जगह पर नया टरांसफामर लगवा दिया गया जिससे स्थानीय लोगों ने भी विधायक का आभार जताया है । इस दौरान आप लीडर डा रविन्द्र ने एक्सईएन तरनजीत सिंह संधू, जेई पलविंदर सिंह और उनकी समूची टीम को बधाई दी ।

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *