पुलिस ने तीन लुटेरों को किया गिरफ्तार, 32 बोर की देसी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद, फाजिला से मोहाली में आकर वारदातों को देते थे अंजाम अदालत में पेश कर पुलिस ने लिया लुटेरों का चार दिन का रिमांड

By Firmediac news Jun 24, 2023
Spread the love

पुलिस ने तीन लुटेरों को किया गिरफ्तार, 32 बोर की देसी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद, फाजिला से मोहाली में आकर वारदातों को देते थे अंजाम
अदालत में पेश कर पुलिस ने लिया लुटेरों का चार दिन का रिमांड

मोहाली 23 जून (गीता)। मोहाली पुलिस ने डकैतियों में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से .32 बोर की देसी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इस गिरोह के सदस्य फाजिलका से ट्रेन के जरिए मोहाली आते थे और यहां वारदातों को अंजाम देते थे और फिर वापस फाजिलका चले जाते थे।
उपरोक्त मामले में जानकारी देते हुए डीएसपी सिटी-2 हरसिमरन सिंह बल ने कहा कि इन लोगों द्वारा पहले भी विभिन्न वारदातों को अंजाम देने के मामले दर्ज की गई हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गांव कंबाली के बैंस टावर निवासी परीक्षित शर्मा ने शिकायत दी थी कि वह रेलवे स्टेशन मोहाली के पास पैदल जा रहा था तभी तीन अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने उसे रोका और उसकी कनपटी में पिस्तौल लगा दी और उसका मोबाइल फोन, पर्स छीन लिया और वहां से भाग निकले। इस संबंध में पुलिस ने थाना फेज 11 में आईपीसी की धारा 379 बी, 34 और आर्म्स एक्ट की धारा 25, 54, 59 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
उन्होंने कहा कि यह आम बात है कि लुटेरे इस तरह से बार-बार वारदातों को अंजाम देते हैं और पुलिस ने बावा व्हाइट हाउस की चेकिंग के दौरान लाइट प्वाइंट फेस- 11 के पास मंडी बोर्ड सोसायटी के पास नाकाबंदी कर जांच शुरू की तो तीन युवक साइड से आते दिखे। एक बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर था जिसकी तलाशी लेने पर करन सिंह नाम के युवक के पास से .32 बोर की देदेसी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। इसके दो अन्य साथी रघु छाबड़ा और युवराज सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया ।
उन्होंने बताया कि करण सिंह ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया है कि उसने अपने साथियों के साथ मिल कर एयरपोर्ट रोड, मोहाली से एक बलेनो गाड़ी चोरी की थी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पहले ही सोहाना थाने में आईपीसी की धारा 379बी, 34 के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है । उन्होंने बताया कि इसके अलावा उन्होंने मोहाली, चंडीगढ़ के इलाके में कई अन्य जगहों पर डकैती करने की बात कबूल की है । इन वारदातों के दौरान इंद्रजीत सिंह निवासी जिला फाजिल्का भी उनके साथ शामिल था।
उन्होंने बताया कि ये लोग फजिल्का से मोहाली आते थे और किसी परिचित की मोटरसाइकिल मांगते थे और वारदातों को अंजाम देते थे । वे मुख्य रूप से मोबाइल फोन, पर्स, चेन, घड़ियां आदि छीन लेते थे और फाजिल्का वापस चले जाते थे। चोरी के 3 मोबाइल फोन और एक घड़ी इंद्रजीत सिंह के पास है, जिसे अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
उन्होंने कहा कि पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि उसके अन्य अपराधियों से भी संबंध थे । उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से बरामद पिस्तौल पिछले साल गिरफ्तार हुए गैंगस्टर अरविंद सोढ़ी से ली गई थी । उन्होंने कहा कि इनसे पूछताछ कर इनका सहयोग करने वाले अन्य अपराधियों को भी मामले में शामिल किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर उनका 4 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है । इस मौके पर उनके साथ प्रोबेशनर डीएसपी प्रिया खेड़ा, मुख्य अधिकारी पुलिस स्टेशन फेज 11 भी मौजूद रहे।

 

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *