ब्यानबाजी और इशतियारबाजी से उपर उठ कर लोकहित में काम करे मान सरकारः पहलवान अमरजीत सिंह गिल

By Firmediac news Aug 24, 2023
Spread the love

ब्यानबाजी और इशतियारबाजी से उपर उठ कर लोकहित में काम करे मान सरकारः पहलवान अमरजीत सिंह गिल
रेता-बजरी के भाव आसमान पर, कहां से गरीब-मध्यम वर्ग मनाए मकान
कहा, मान सरकार के राज में मकान बनाना सपने को पूरा करने जैसा
Firmedia C News Channel Team Mohali
मोहाली 24 अगस्त । पंजाब की मौजूदा आम आदमी पार्टी एवम सीएम पंजाब भगवंत मान की सरकार में गरीब से लेकर मध्यम वर्ग के लोगों को अपने सपनों का एक छोटा सा आशियाना यानि घर भी बनाना बडा मुश्किल हो गया है जिसका सबसे बडा कारण पंजाब में रेता और बजरी के बढे भाव हैं । इस मान सरकार को बयानबाजी और ईशतियारबाजी से उपर उठ कर लोकहित के कार्य करने चाहिए ।
उपरोक्त विचार राजीव गांधी पंचायती राज्य संगठन इंडियन नैशनल कांग्रेस के जिला मोहाली प्रधान पहलवान अमरजीत सिंह गिल ने मीडिया से बातचीत में व्यक्त किया ।
उन्होंने कहा कि एक ओर जहां देश में केन्द्र सरकार ने कमरतोड महंगाई करके आम से लेकर मध्यम वर्ग के लोगों की कमरतोड रखा है, वहीं दूसरी पंजाब में सस्ता रेता-बजरी आदि मुहैया करवाने का वायदा करके सूबे में आई आम आदमी पार्टी की सरकार, मान सरकार ने राज में रेता-बजरी के दाम आसमान छू रहे हैं और चाह कर भी गरीब एवम मध्यम वर्ग के लोग अपना घर नहीं बना सकते । जिलाध्यक्ष पहलवान अमरजीत सिंह गिल ने कहा कि मान सरकार ने कहा कि था कि उनकी सरकार में रेता बजरी सस्ती होगी, किन्तू वर्तमान में रेता क्रैसर वाला 35 रूप्ए फुट, बजरी 33ण्34 रूप्ए फुट और गोल बजरी 28 रूप्ए प्रति फुट के हिसाब से बेचा जा रहा है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय 200 फुट रेत की टराली 4 हजार रूप्ए के करीब और आज बरसात के समय में वहीं रेता पहले 9 हजार प्रति टराली और आज के रेट के हिसाब से 7 हजार रूप्ए प्रति टराली बेचा जा रहा है,श्री गिल ने कहा कि मौजूदा मान सरकार ने रेट कम करने के बाद महंगाई में बढाती जा रही है जो लोकहित के खिलाफ है । उन्होंने कहा कि एक दिहाडी या छोटी-मोटी नौकरी करने वाले के पास 10 से 12 हजार रूप्ए की कमाई होती है ऐसे में वह अपने घर का गुजारा और मकान कैसे बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में एसी-बीसी परिवारों की कापफी तदाद है और उनके लिए तो इस सरकार के राज में मकान बनाना सपने को पूरा करने जैसा है ।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *