अल्‍लू अर्जुन को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड: आलिया भट्ट और कृति सेनन बेस्ट एक्ट्रेस बनीं, विजेताओं की लिस्ट देखिए

69th National Awards Winners69th National Awards Winners
Spread the love

69th National Awards Winners: 69वें नेशनल अवॉर्ड के विजेताओं की घोषणा कर दी गई है। अवॉर्ड पाने वालों में आलिया भट्ट, कृति सेनन और अल्लू अर्जुन से लेकर कई फिल्में शामिल हैं। बता दें कि, अल्लू अर्जुन को ‘पुष्पा: द राइज’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है। वहीं आलिया भट्ट और कृति सेनन को ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘मिमी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया है। वहीं पल्लवी जोशी को ‘कश्मीर फाइल्स’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और पंकज त्रिपाठी को ‘मिमी’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड मिला है। इसके अलावा श्रेया घोषाल ने फिल्म ‘इराविन निज़ल’ के गाने ‘मायावा चयावा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला प्लेबैक सिंगर का अवार्ड जीता। फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘कोमुराम भीमुडो’ के लिए काला भैरव ने सर्वश्रेष्ठ पुरुष प्लेबैक सिंगर का पुरस्कार जीता।

वहीं 69वें नेशनल अवॉर्ड में आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री’, संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, विक्की कौशल की ‘सरदार उधम’ और एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ ने भी अवॉर्ड झटके हैं। ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का अवॉर्ड जीता। फिल्म सरदार उधम ने सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का अवॉर्ड जीता है जबकि छैलो शो ने सर्वश्रेष्ठ गुजराती फिल्म और 777 चार्ली ने सर्वश्रेष्ठ कन्नड़ फिल्म का अवॉर्ड जीता है। वहीं सर्वश्रेष्ठ एक्शन निर्देशन का अवॉर्ड और सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी का पुरस्कार आर RRR को दिया गया है। इसके साथ ही RRR को संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार भी दिया गया है। इस्क अलावा फिल्म ‘शेरशाह’ ने स्पेशल जूरी पुरस्कार जीता है। जबकि ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने राष्ट्रीय एकता पर सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए नरगिस दत्त पुरस्कार जीता है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के अध्यक्ष और जूरी सदस्यों ने आज मुझसे मुलाकात की। उन्होंने मुझे रिपोर्ट दी। उनके पास फीचर फिल्मों, गैर-फीचर फिल्मों और सिनेमा पर सर्वश्रेष्ठ लेखन की एक लंबी सूची थी… सभी विजेताओं को मेरी बधाई और शुभकामनाएं… बता दें कि नई दिल्ली में 69वें नेशनल अवॉर्ड के विनर्स का ऐलान हुआ है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इन नामों की अनाउंसमेंट की गई है। जानकारी के मुताबिक, नेशनल फिल्म अवॉर्ड की स्थापना साल 1954 में हुई थी। ये सिनेमा में भारत का सर्वोच्च पुरस्कार है।

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *