हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा एक्शन; DSP को सस्पेंड किया, फौजी के परिवार ने दी ऐसी शिकायत

Haryana Anil Vij Suspended DSPHaryana Anil Vij Suspended DSP
Spread the love

Haryana Anil Vij Suspended DSP: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का बड़ा एक्शन सामने आया है. विज ने गुस्से में आकर एक DSP को सस्पेंड कर दिया. दरअसल, अनिल विज ने शनिवार को अंबाला में अपना जनता दरबार लगाया था और इस दौरान करनाल जिले से एक फौजी परिवार ने डीएसपी के खिलाफ शिकायत लगाई. जिसके बाद विज ने डीएसपी को सीधा सस्पेंड कर दिया और जांच खोल दी। डीएसपी का नाम मनोज कुमार है। जिसकी घरौंडा में तैनाती है।

फौजी पर फर्जी मुकदमा दर्ज करने पर एक्शन

बताया जाता है कि, गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में एक फौजी परिवार पर फर्जी मुकदमा दर्ज करने की शिकायत आई थी। शिकायत सुनते हुए अनिल विज का माथा ठनक गया और डीएसपी घरौंडा मनोज कुमार को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। इस दौरान अनिल विज ने चेतावनी भी जारी की और कहा कि अगर पुलिस ने मामलों में सख्ती नहीं बरती और किसी भी पुलिसकर्मी की कोई मामले में संलिप्तता पाई गई या उसके खिलाफ कोई शिकायत आई तो मैं बख्शूंगा नहीं। इसलिए पुलिस खुद सुधर जाए नहीं तो मैं सुधार दूँगा। बेशक बाद में इसकी जांच होती रहे।

मालूम रहे कि,  गृह मंत्री अनिल विज को हरियाणा का ‘गब्बर’ कहते हैं। इससे पहले विज ने हिसार के डीएसपी रहे रोहताश सिहाग को खड़े पैर सस्पेंड कर दिया था। डीएसपी पर आरोप था कि, उसने मामले को लेकर सही ढंग से कार्रवाई नहीं की और उल्टा गवाह को ही परेशान किया।

Related Post

सिविल सेवा (ईबी) सेवानिवृत्त ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा प्रकाशित “द गोल्डन एरा” किताब विमोचन  के लिए हिंदी प्रेस नोट   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों से भारत के विकास के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने की अपील   सांसद सतनाम सिंह संधू ने पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों के प्रयासों की सराहना ,  राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए की अपील   पंजाब सिविल सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारियों ने लोगों को ‘द गोल्डन एरा’ पुस्तक  की रिलीज़, सांसद संधू ने इस पहल की सराहना   सांसद संधू ने देश के विकास में योगदान देने वाले सेवानिवृत्त अधिकारियों के अनुभव के महत्व पर दिया जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *