श्री दुर्गा माता मंदिर में शुरू हुई संगीतमय श्री मद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के पहले दिन निकाली गई विशाल कलश यातरा

By Firmediac news Jun 28, 2023
Spread the love

श्री दुर्गा माता मंदिर में शुरू हुई संगीतमय श्री मद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के पहले दिन निकाली गई विशाल कलश यातरा
कथा के पहले दिन ही श्रद्वालुओं से भरा मंदिर का पंडाल,जूना अखाडा से विश्वापुरी और रामबलाक जी महाराज से श्रद्वालुआंे ने लिया आर्शीवाद

मोहाली 28 जून ( Geeta  )। मोहाली के फेस-10 स्थित भव्य मंदिर श्री दुर्गा माता मंदिर में बुधवार से शुरू हुई संगीतमय श्री मद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के पहले दिन निकाली गई विशाल कलश यातरा में भारी संख्या में महिला श्रद्वालुओं ने शिरकत किया, जबकि कलश यातरा की अगुवाई जूना अखाडा से पहुंचे स्वामी विश्वापुरी जी महाराज, स्वामी रामबलाक जी महाराज ने रथ पर स्वार हो कर कलश यातरा की अगुवाई की। इस दौरान विशेष तौर पर श्री दुर्गा माता मंदिर कमेटी के अध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा,जेपी तोखी,तिलक राज शर्मा,जोगिंदर पाल गोयल, जसविंदर शर्मा,जोगिंदर गोयल,पंडित दुर्गा प्रसाद, पंडित सुनील शास्तरी और समूची टीम के अलावा मंदिर की महिला संकीर्तन मंडल कमेटी अध्यक्ष मैडम मीना सैनी विद टीम ने शिरकत किया और पूरी श्रद्वा-भाव एवम उत्साहपूर्वक कलश यातरा में हिस्सा लिया।
गौरतलब है कि श्री मद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के पहले दिन एक ओर जहां बैंड बाजों और रथ के साथ विशाल कलश यातरा का आयोजन किया गया और यातरा इलाके की परिक्रमा करते हुए अपने आरंभ स्थान पर आ कर समाप्त हुई। इस दौरान कथा वाचक स्वामी बंसत जी महाराज और उनकी टीम ने श्रद्वालुओं को कथा का श्रवण करवाया और कथा की समाप्ती पर श्रद्वालुओ के लिए अटूट लंगर लगाया गया।
इस दौरान श्री दुर्गा माता मंदिर कमेटी के मौजूदा अध्यक्ष एवम समाज सेवी राजेश कुमार शर्मा और उनकी समूची टीम ने बताया कि मंदिर में आज से संगीतमय श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ की शुरूआत हो चुकी है और कथा के पहले ही दिन श्रद्वालुओं से मंदिर परिसर का पंडाल भर गया और श्रद्वालुओं ने कथा का भरपूर्ण आनंद लिया। उन्होंने बताया कि श्रद्वालुओं के लिए सातों दिन अटूट भंडारे का प्रबंध किया गया है और अपील भी की जा रही है कि वह संगीतमय श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में हिस्सा लेकर अपना जीवन सफल करें। वहीं दूर दराज से आए संत महा पुरूषों का आर्शीवाद भी प्राप्त करें।
मंदिर में रोजाना सुबह नौ बजे करवाया जा रहा चंडी हवन
मोहाली। इस दौरान पंडित सुनील शास्तरी ने बताया कि श्रद्वालुओं के सर्व दुःखों के निवारण के लिए कथा के सातों दिन रोजाना सुबह मंदिर परिसर में चंडी हवन का कार्यक्रम किया जा रहा है और श्रद्वालु इस हवन में हिस्सा लें और चंडी हवन क्या है और क्यों किया जाता है आदि के बारें में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *